मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 5, 2023, 12:29 PM IST

ETV Bharat / state

Ujjain News: कथा वाचक मुरारी बापू भक्तों के साथ 5 स्टार होटल जैसी सुविधाओं से लैस स्पेशल ट्रेन से पहुंचे उज्जैन

शनिवार को स्पेशल ट्रेन से मशहूर कथा वाचक मुरारी बापू भक्तों के साथ उज्जैन पहुंचे. मुरारी बापू के साथ ही सभी भक्त 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए यात्रा पर निकले हैं. खास बात ये है कि ये स्पेशल ट्रेन 5 स्टार होटल जैसी सुविधाओं से लैस है.

Katha vachak Murari Bapu reached Ujjain
मुरारी बापू भक्तों के साथ स्पेशल ट्रेन से पहुंचे उज्जैन

मुरारी बापू भक्तों के साथ स्पेशल ट्रेन से पहुंचे उज्जैन

उज्जैन।मशहूर राम कथावाचक मोरारी बापू विशेष ट्रेन से 12 हजार किलोमीटर की यात्रा कर 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए शनिवार सुबह उज्जैन पहुंचे. सावन के महीने में भगवान शिव की नगरी में मुरारी बापू 1008 भक्तों के साथ यहां पहुंचे. बाबा महाकाल के मंदिर के पास रामकथा का एक दिवसीय आयोजन में मुरारी बापू हिस्सा लेंगे. उनके साथ ट्रेन में 300 से अधिक श्रद्धालु शामिल हैं. ट्रेन में उनके साथ विदेशी श्रद्धालु भी साथ हैं. ट्रेन में फाइव स्टार जैसा नजारा है. ये ट्रेन फुल एसी है.

एक दिवसीय रामकथा का आयोजन :मुरारी बापू की ये यात्रा 18 दिन की है. यात्रा के तहत 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन के साथ एक दिवसीय रामकथा का भी आयोजन किया जा रहा है. मुरारी बापू के साथ भक्त 12 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा के लिए दो ट्रेनों से चल रहे हैं. इन ट्रेन के नाम कैलाश व चित्रकूट हैं. दोनों ट्रेन से 1008 श्रद्धालु 12 ज्योतिलिंग के दर्शन के लिए 12 हजार किमी का सफर कर रहे हैं. शनिवार को जब मुरारी बापू के साथ सभी श्रद्धालु उज्जैन पहुंचे तो उनका ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया गया.

5 स्टार होटल जैसी सुविधाओं से लैस स्पेशल ट्रेन

ये खबरें भी पढ़ें...

सौ से अधिक विदेशी भक्त शामिल :शनिवार सुबह उज्जैन रेलवे स्टेशन पर कैलाश नामक ट्रेन में बापू और उनके साथ 300 भक्त पहुंचे. इनमे 100 से अधिक विदेशी भक्त भी हैं. इस विशेष ट्रेन से 12 ज्योतिर्लिंग की यात्रा 22 जुलाई से 7 अगस्त तक की जा रही है. ट्रेन के बाहर रामकथा के पोस्टर लगे हैं. ये ट्रेन किसी फाइव स्टार होटल का एहसास कराती है. ट्रेन में रेस्टोरेंट भी है. पहला कोच बापू के लिए आरक्षित है. पूरे कोच को वूडन फिनिश का वर्क कर डिजाइन किया गया है. ट्रेन में प्रेस, कपडे़ धोने की मशीन, रोजाना काम आने वाली सभी जरूरत का सामान मौजूद है. ट्रेन में एसी 1, एसी 2 और दो कोच एसी 3 के हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details