मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain News: जम्प रोप प्रतियोगिता का समापन, 15 राज्यों के 350 खिलाड़ियों ने लिया भाग

By

Published : May 24, 2023, 4:43 PM IST

उज्जैन में आयोजित 19वीं राष्ट्रीय सीनियर जम्प रोप प्रतियोगिता का 24 मई को समापन हो गया. इस प्रतियोगिता में 15 राज्यों के 350 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

Ujjain News
जम्प रोप प्रतियोगिता का समापन

जम्प रोप प्रतियोगिता का समापन

उज्जैन।बाबा महाकाल की नगरी में सरस्वती विद्या मंदिर में 19वीं राष्ट्रीय सीनियर जम्प रोप एवं ऑल इंडिया रैंकिंग जम्प रोप की प्रतियोगिता 22 मई से 24 मई तक आयोजन की गई है जिसमें 15 राज्यों के खिलाड़ियों ने भाग लिया है. इस दौरान शहर के फ्रीगंज क्षेत्र शहीद पार्क में खिलाड़ियों ने निगम कमिश्नर रोशन कुमार सिंह व महापौर मुकेश टटवाल की मौजूदगी में अपना खेल दिखाया. वहीं सड़कों पर खड़े होकर जम्प रोप देखने वाले दर्शकों ने बच्चों की खूब सराहना की. आज यानी 24 मई को इस प्रतियोगिता का अंतिम दिन था.

खिलाड़ियों का जम्प रोप प्रतियोगिता की हुई सराहनाःइस मौके पर खेल सचिव मुकुंद झाला ने बताया कि "प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान विक्रम विश्वविधालय के कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय, जम्प रोप एसोसिएशन के प्रदेश सचिव अबरार अहमद शेख व शहर के कई वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे थे." वहीं, नगर निगम कमिश्नर रोशन सिंह, उज्जैन नगर निगम महापौर मुकेश टटवाल, और नगर निगम अध्यक्ष कलावती यादव ने खिलाड़ियों का जम्प रोप का आयोजन देख खूब सराहना की.

इन राज्यों के खिलाड़ी हुए शामिलः जम्प रोप एसोसिएशन मध्य प्रदेश के सचिव अबरार एहमद शेख ने बताया कि "3 दिन तक चलने वाली इस नेशनल प्रतियोगिता में आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, कश्मीर, कर्नाटक, तेलंगाना, हरियाणा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, यूपी सहित मध्य प्रदेश की टीम ने हिस्सा लिया था. उद्घाटन सत्र में प्रमुख रूप से विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अखिलेश पंड्या कार्यक्रम में शामिल हुए थे."

  1. UPSC Result 2023: किसान का बेटा बनेगा IAS, परीक्षा में हासिल की 817वीं रैंक
  2. Gwalior आज से सिंधिया गोल्ड कप हॉकी प्रतियोगिता, देश की नामी 16 टीमें लेंगी हिस्सा
  3. निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह पहुंचे खरगोन के स्कूल, हुआ भव्य स्वागत

15 राज्यों के 350 खिलाड़ी हुए शामिलःइस प्रतियोगिता में 15 राज्यों के कुल 350 खिलाड़ियों, 50 कोच, 15 सेक्रेटरी व 8 प्रेसिडेंट ने भाग लिया. कई खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता का डेमो दिया. वहीं, निगम कमिश्नर रोहन कुमार सिंह ने कहा कि ऊर्जा से ओत प्रोत खिलाड़ियों को देख शहर के लिए एक अलग ही अनुभूति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details