मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 20, 2023, 7:47 PM IST

ETV Bharat / state

Ujjain Matri Chaya: कड़ाके ठंड में मासूम को मिली "मातृ छाया", सांसद बोले मैं उठाऊंगा खर्च

महाकाल की नगरी उज्जैन में बच्चों की संस्था मातृ छाया को कड़कड़ाती ठंड में एक मासूम बच्ची मुख्यगेट पर मिली है. यह सूचना पाकर सांसद अनिल फिरोजिया तुरंत मातृ छाया पहुंचे. उन्होंने मीडिया के माध्यम से घोषणा करते हुए कहा मैं इस बच्ची के माता-पिता से आग्रह करता हूं कि वह इसे अपने साथ ही रखें, इसका पूरा खर्च मैं उठाउंगा. यह बच्ची दोनों पैरों से लकवाग्रस्त है.

Ujjain Matri Chaya
कड़ाके ठंड में मासूम को मिली मातृ छाया

उज्जैन।शहर के थाना माधवनगर क्षेत्र अंतर्गत मक्सी मार्ग स्थित मातृ छाया के मुख्य प्रवेश द्वार पर शाम 5:30 बजे करीब एक मासूम बच्ची जो दोनों पैरो से खड़ी नहीं हो सकती, कड़कड़ाती ठंड में अकेली बैठी हुई मातृ छाया प्रबंधन को मिली. बच्ची को गेट से उठाकर प्रबंधन ने अंदर किया और पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर परिवारजनों की तलाश शुरू कर दी है.

सांसद फिरोजिया ने की बच्ची का खर्च उठाने की घोषणाः मामले में जब सांसद अनिल फिरोजिया को जानकारी लगी तो वह मातृ छाया पहुंचे. जहां प्रबंधन से बातचीत के बाद मीडिया से बातचीत में कहा की बच्ची के माता-पिता से मेरी अपील है कि बच्ची का अगर खर्च वे नहीं उठा पा रहे तो चिंता ना करें मैं हर महीने आने वाला खर्च उठाऊंगा लेकिन बच्ची को वह अपने से दूर न रखें. सांसद ने मीडिया के माध्यम से माता-पिता को विश्वास दिलाया कोई कार्रवाई उनपर नहीं होगी, बस वे बच्ची को अपने साथ लेकर जाएं.

बच्ची पैरो से है लकवाग्रस्तः उज्जैन मातृ छाया के प्रबंधक रत्नेश जैन ने बताया कि उन्हें लगभग 5साल की मासूम बच्ची गुरुवार शाम 5:30 बजे मुख्य द्वार पर मिली थी. उन्होंने तत्काल पुलिस में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवाया. चूंकि बच्ची पैरो से लगवाग्रस्त है, इसलिए संभावना जतायी जा रही है कि शायद परिवार बच्ची का पालन-पोषण नहीं कर पा रहा होगा इस वजह से वह उसे छोड़ गए. हालांकि बच्ची के परिवारजन की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस जांच के बाद ही बच्ची के बारे में पता लग पाएगा. साथ ही रत्नेश जैन ने सांसद अनिल फिरोजिया को धन्यवाद दिया और कहा की मातृ छाया में बच्ची सुरक्षित है, चिंता की कोई बात नहीं. सांसद ने प्रबंधन से बातचीत के बाद मीडिया के माध्यम से बच्ची के माता-पिता से उसे वापस अपने साथ रखने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details