मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सोशल मीडिया पर फूड मर्चेंट बनकर लोगों से करता था ठगी, एक करोड़ 60 लाख रुपये की लगाई चपत, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 15, 2020, 11:37 AM IST

आधुनिक वक्त में लोग सोशल मीडिया पर अपना वक्त ज्यादा गुजारने लगे है. यहीं वजह है कि लोग अब ज्यादातर डील भी सोशल मीडिया पर ही करते है. जिसका खामियाजा भी लोगों के सामने आने लगा है. ऐसा ही मामला उज्जैन में सामने आया है. जहां सोशल मीडिया के जरिए एक फूड मर्चेंट ने उज्जैन के व्यवसायी को ठगी का शिकार बनाया और एक लाख 13 हजार रुपये की चपत लगा दी. यहां तक की ये ठग अब तक 12 से 15 लोगों को शिकार बनाकर 1 करोड़ 60 लाख की ठगी कर चुका है.

Cheating millions on social media
सोशल मीडिया पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन। सोशल मीडिया के जरिए करोड़ों की ठगी करने वाले अपराधी को उज्जैन साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. फूड मर्चेंट ने सोशल मीडिया पर उज्जैन के व्यवसायी को ठगी को शिकार बनाया और एक लाख 13 हजार रुपये ठग लिये. उज्जैन साइबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम अजहर है जो बेलगम कर्नाटक का रहने वाला बताया जा रहा है.

एक करोड़ 60 लाख की चुका है ठगी

दरअसल, अपराधी सोशल मीडिया पर फूड मर्चेंट के ऐड के माध्यम से लोगों से संपर्क करता था. आरोपी अब तक 12 से 15 लोगों को अपना शिकार बनाकर करीब 1 करोड़ 60 लाख की ठगी कर चुका है.

सोशल मीडिया पर लाखों की ठगी

फल व्यापारी बनकर करता था ठगी

फरियादी फलों का व्यवसाय करता हैं. फरीयादी ने जब सोशल साइट्स के माध्यम से फूड मर्चेंट के ऐड के जरिए अजहर से संपर्क किया. आरोपी अजहर ने फरियादी को झांसे में लेते हुए फलों की गाड़ी भेजने का सौदा किया. अपराधी के द्वारा बताए गए बैंक अकाउंट में एक लाख 13 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए गए. जब माल नहीं पहुंचा तो फरियादी ने अजहर को फोन किया लेकिन नंबर बंद आया. जिसके बाद फरियादी ने अजहर के खिलाफ पुलिस से शिकायत की. आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और केस साइबर सेल को जांच के लिए सौंपा गया. साइबर सेल अपराधी की जांच में जुट गई. जिसके बाद आज अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :कलेक्टर साहब सुनो...! मैंने अपने बेटी खोई है, शहर की सड़कें ठीक करो...रोती बिलखती महिला ने पकड़े कलेक्टर के पैर

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

साइबर सेल के टीआई नरेंद्र गोमे ने बताया कि 22 जून को फरियादी द्वारा शिकायत मिली थी कि फरियादी ने फूड मर्चेंट से सौदा किया था और उसने धीरे धीरे 1 लाख 13 हजार जमा करवा लिए और फ्रूट की गाड़ी भीं नहीं दी. इस तरह से उसके साथ ठगी हुई. पीड़ित से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि फेसबुक पर एक ऐड पर फ़ूड मर्चेंट का नंबर लिखा हुआ था जिस नंबर पर कॉल कर उसका सौदा हुआ. जब मामले की जांच हुई तो जुलाई में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. पूरी विवेचना के बाद सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details