मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain News: महाकाल मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की परेशानी खत्म, अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

By

Published : Feb 27, 2023, 10:53 PM IST

उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर तक जाने वाले मुख्य मार्गों पर चलना अब आसान हो गया है. इन रास्तों पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ निगम प्रशासन ने कार्रवाई की है.

ujjain encroachment
उज्जैन अतिक्रमण हटा

उज्जैन:महाकालेश्वर मंदिर परिसर में जब से महाकाल लोक का लोकार्पण हुआ है, श्रद्धालुओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. लेकिन यहां आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने के लिए दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. इस बात को ध्यान में रखते उज्जैन नगर पालिका प्रशासन ने अब बड़ी कार्रवाई की है. जिन रास्तों से होते हुए लोग महाकाल मंदिर पहुंचते हैं, उन पर स्थानीय दुकानदार, होटल संचालकों और अन्य लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था.

इन क्षेत्रों में कार्रवाई: उज्जैन शहर में देवास गेट, बस स्टॉप क्षेत्र से मालीपुरा और तोपखाना होते हुए महाकाल मंदिर तक जाने का मुख्य मार्ग है. रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप उतरने वाले यात्री इसी रास्ते से मंदिर तक पहुंचते हैं. शहर के लोग भी इसी रास्ते से आना-जाना करते हैं. ऐसे में यहां अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है. वहीं, स्थानीय दुकानदार भी सड़क के किनारे फुटपाथ पर अपना सामान जमा लेते हैं. अब इस अवैध अतिक्रमण को निगम के अमले ने हटा दिया है.

MUST READ: एमपी से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

पार्किंग के लिए भी सुविधा: उज्जैन नगर निगम और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बेगम बाग, महाकाल घाटी और गोपाल मंदिर क्षेत्र से दुकानें और अवैध अतिक्रमण हटाए गए. देवास गेट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से महाकाल मंदिर तक जाने वाले मार्गों पर भी निगम की टीम ने कार्रवाई की. देवास गेट पर दुकानों के बाहर अवैध रूप से किया गया अतिक्रमण हटने के बाद न केवल पैदल चलने के लिए जगह साफ हो गई है बल्कि पार्किंग के लिए भी सुविधा मिल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details