मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 8, 2021, 7:32 PM IST

ETV Bharat / state

उज्जैन प्रदेश का स्मार्ट मीटर वाला तीसरा शहर बना

मध्यप्रदेश में रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य को और गति देते हुए पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शुक्रवार से उज्जैन शहर में मीटर स्थापना का कार्य प्रारंभ कर दिया है.

Radio frequency smart meter
रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर

उज्जैन।मध्यप्रदेश में रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर लगाने के कार्य को और गति देते हुए पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शुक्रवार से उज्जैन शहर में मीटर स्थापना का कार्य प्रारंभ किया है. इंदौर, रतलाम के बाद इस तरह के अत्याधुनिक मीटर वाला अब उज्जैन तीसरा शहर बन गया है.

मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंधक निदेशक अमित तोमर ने बताया कि उज्जैन के खेड़ापति बिजली जोन में तिरुपति एवेन्यू स्ट्रीट निवास पर पहले उपभक्ता के यहां मीटर लगाए गया. जनवरी के अंत से रतलाम एवं उज्जैन में स्मार्ट मीटर के उपभोक्ताओं को ऊर्जस एप पर स्मार्ट मीटर लाइव मिलने लगेगी.

स्मार्ट मीटर का कोई शुल्क नहीं लेगी कंपनी

तोमर ने बताया कि कंपनी आगामी एक माह के दौरान देवास, महू, खरगोन में भी स्मार्ट मीटर लगाना प्रारंभ करेगी. ये पूरे शहर स्मार्ट मीटर वाले होंगे। इन स्थानों पर मीटर रीडरों का काम खत्म हो जाएगा. हर माह की अंतिम तिथि पर मीटर से रेडियो फ्रिक्वेंसी तरीके से डाटा सीधे बिलिंग सेक्शन पहुंच जाएगा. बिजली कंपनी इन स्मार्ट मीटर के लिए उपभोक्ताओ से कोई भी शुल्क नहीं लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details