मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक!, उज्जैन से सामने आया संदिग्ध मरीज

कोरोना वायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत हो चुकी है. अब इस वायरस का संदिग्ध मरीज उज्जैन से सामने आया है. युवक को माधव नगर अस्पताल में एडमिट किया गया है. यह छात्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन के वुहान शहर में मेडिकल का छात्र है और वहां से वापस लौटा है. छात्र की मां को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jan 28, 2020, 10:55 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 11:33 AM IST

corona virus patients in ujjian
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक

उज्जैन। चीन में कोरेना वायरस ने तबाही मचा रखी है. मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसका असर अब मध्यप्रदेश के उज्जैन में देखने को मिला है. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन के वुहान शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा छात्र अपने घर उज्जैन लौट आया है. फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोरोना वायरस के संदिग्ध छात्र के खून की जांच के साथ स्किन टेस्ट भी कराया गया है. कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मां और बेटे फिलहाल माधव नगर अस्पताल में भर्ती हैं.

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक!

डॉक्टरों का कहना है कि रिपोर्ट आने पर स्थिति साफ हो पाएगी. युवक को लगातार सर्दी, खांसी और बुखार था, जिसके बाद उसे माधव नगर अस्पताल में एडमिट किया गया है. कोरोना वायरस की आशंका के बीच सरकार के आदेश पर डॉक्टरों की एक टीम लगातार उसकी जांच कर रही है. युवक जिन लोगों के टच में आया है, उनसे भी जिला प्रशासन संपर्क में है और हर एक पहलू की जांच कर रहा है.

कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज 13 जनवरी को उज्जैन पहुंचा था. 14 दिन तक भारत में रहने के बाद उसे लगातार खांसी-सर्दी और बुखार रहने लगा. हालत में सुधार नहीं होने पर उसे माधव नगर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. कलेक्टर का कहना है कि इस तरह के लक्षण वाले मरीजों की पहचान की जा रही है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

Last Updated : Jan 28, 2020, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details