मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन: छापा मारकर पुलिस ने बरामद किया दो मुंह वाला सांप, मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 28, 2020, 4:20 PM IST

उज्जैन के पंवासा के गांव निमनवास में पुलिस ने एक युवक के घर से दो मुंह वाला सांप बरामद किया है, जिसकी सुचना मुखबिर द्वारा पुलिस को दी गई थी. वहीं पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

Ujjain
Ujjain

उज्जैन। जिले में एक बार फिर अवैध तरीके से वन्य जीव की तस्करी का मामला सामने आया है. जिसमें पंवासा पुलिस ने एक अरुण नामक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने घर में दो मुंह वाला सांप कई दिनों छुपाकर रख रखा था, ये बरामद किया गया सांप दो मुंह का है और इसकी कीमत करोड़ों रुपए आंकी जा रही है.

उज्जैन में करीब एक हफ्ते पहले भी वन्य जीव की तस्करी का मामला सामने आया था, जिसमें दो मुंह का सांप और गोल्डन उल्लू पुलिस ने जब्त किया था. आज एक बार फिर उज्जैन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर निमनवासा क्षेत्र में रहने वाले अरुण सिंह मोंगिया के घर पर दबिश दी, तो उसके घर से दो मुंह वाला सांप बरामद हुआ.

पुलिस की माने तो दो मुंह के सांप की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपए मानी जाती है. इस तरह के वन्यजीवों का उज्जैन में मिलना ये बता रहा है कि, जिला वन्य जीवों की तस्करी का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, फिलहाल पुलिस ने अरुण को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है, कि वो कहां से ये दो मुंह का सांप लाया था, वन विभाग को भी पुलिस ने सूचना दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details