मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन: गौ-तस्करी मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

महाकाल नगरी में गौ-तस्करी मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Jan 12, 2021, 2:16 PM IST

Cow smuggling case
गौ तस्करी मामला

उज्जैन। उज्जैन में गौ-तस्करी का मामला सामने आया है. शहर के थाना नीलगंगा, थाना माधवनगर और थाना नानाखेड़ा क्षेत्र अंतर्गत गौ तस्करी करते 3 आरोपियों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार विगत कई दिनों से शहर के टावर चौराहे और तीन थानों से 1 किलोमीटर की दूरी पर रातों रात गौ-तस्करी की जा रही थी. बता दें कि तस्कर सांवेर रोड स्थित स्वर्ग सुंदरम टॉकीज के पीछे 2 गाड़ियों में 25 गायों को लेकर जा रहें थे. जिसे देख कुछ जागरूक लोगों ने बजरंग दल के जिला संयोजक व टीम को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस ने गायों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया और तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

इस मामले में आस-पास के रहवासियों ने बताया कि हर दूसरे-तीसरे दिन गायों को यहां लाया जाता है, और फिर रातों रात गाय को गाड़ियों में भर कहीं ले जाते है.

बजरंग दल जिला संयोजक अंकित चौबे ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि सरकारी जमीन पर विगत कई दिनों से गौ-तस्करी का कार्य किया जा रहा था. पहले भी शहर में गौ-तस्करी की सूचना मिली थी, लेकिन आरोपियों ने समय व जगह परिवर्तित कर दी थी. साथ ही उन्होंने बताया कि ये लोग घटिया तहसील से गाय लेकर आते है और दोपहर तक वहीं रखते है, उसके बाद रात होते ही गाड़ी में भर कर ले जाते है. फिलहाल सभी आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details