मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्पीकर गिरीश गौतम ने किए महाकाल के दर्शन

गिरीश गौतम विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे. यहां उन्होंने सपरिवार बाबा के दर्शन किए.

speaker girish gautam visit baba mahakal
स्पीकर गिरीश गौतम ने किए महाकाल के दर्शन

By

Published : Feb 25, 2021, 2:09 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम सपरिवार विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर पंहुचे. यंहा उन्होंने परिवार संग बाबा महाकाल के दर्शन किए और प्रदेश को कोरोना से मुक्ति देने के लिए प्राथना की. इस मोके पर उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और शहर के जनप्रतिनिधि-अधिकारी भी मौजूर रहे. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम महाकाल मंदिर की सुबह होने वाली भोग आरती में भी शामिल हुए और नंदी गृह में बैठकर उन्होंने आरती में भगवान महाकाल से आशीर्वाद लिया.

स्पीकर गिरीश गौतम ने किए महाकाल के दर्शन

सपरिवार किए महाकाल के दर्शन

विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम के साथ मंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे. इस दौरान मीडिया से रुबरू होते हुए उन्होंने कई विषयों पर बात की. प्रदेश में कोरोना को लेकर उन्होंने कहा कि अभी भी जनता को सावधानी बरतने की जरूरत है. सोशल डिस्टेंस मेनटेन रखें, मास्क पहने और सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें.

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचे गिरीश गौतम

मीडिया से चर्चा कर कही ये बातें

  • मनोकामनाएं जैसी कोई बात नहीं है, बाबा के आशीर्वाद के बिना जिंदा ही कैसे रहते. बाबा की कृपा है और मैंने यही स्मरण किया था की बाबा ने जीवन देकर रखा है. यही बहुत बड़ी बात है.
  • ईश्वर से यही बस एक कामना है कि लोगों की सेवा का असवर देते रहें, जीवन भी बना रहे.
  • बढ़ते कोरोना के प्रकोप को लेकर कहा कि जब तक सभी नागरिकों को वैक्सिन नहीं लग जाती, सभी ध्यान रखें, हाथ धोएं, मास्क लागएं क्योंकि यही बचाव है.
  • पश्चिम बंगाल को लेकर हाथ जोड़ते हुए गिरीश गौतम ने कहा वहां पर सरकार बाबा महाकाल ही बनाएंगे, मैं किसी दल से नहीं हूं. एक दल से ऊपर हूं. अब किसी के बारे में बोलना उचित नहीं. मुझे सब ने सहमति से इस पद तक पहुंचाया है.

गिरीश गौतम निर्विरोध चुने गए MP विधानसभा अध्यक्ष

मंदिर समिति ने किया सम्मान

महाकाल मंदिर समिति ने मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पहली बार महाकाल दर्शन को आए गिरीश गौतम का शॉल-श्रीफल और महाकाल मंदिर की तस्वीर देकर सम्मान किया. स्पीकर गिरीश गौतम महाकाल मंदिर की व्यवस्था से खुश नजर आए.

17 साल बाद विंध्य से विधानसभा अध्यक्ष

17 साल बाद विंध्य को विधानसभा अध्यक्ष का पद गिरीश गौतम के रुप में मिला. इसकी सबसे बड़ी वजह थी कि शिवराज कैबिनेट में विंध्य से प्रतिनिधित्व नहीं था. जिसके बाद क्षेत्रीय प्रतिनिधि लगातार मांग कर रहे थे कि क्षेत्र को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए. अब क्षेत्रीय संतुलन बनाए रखने के लिए विधानसभा अध्यक्ष का पद गिरीश गौतम को दिया जा रहा है. गिरीश गौतम चार बार के विधायक हैं.

गिरीश गौतम को जानिए

  • 4 बार विधायक रहे हैं गिरीश गौतम
  • 2003 में पहली बार बने विधायक
  • गौतम विधानसभा के 18वें अध्यक्ष होंगे
  • 1972 में छात्र राजनीति में आए थे
  • विंध्य में गिरीश गौतम की है मजबूत पकड़
  • विंध्य में बीजेपी का बड़ा चेहरा हैं गिरीश गौतम
  • मजदूरों-किसानों के संघर्ष के लिए जाने जाते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details