मध्य प्रदेश

madhya pradesh

केमिकल फैक्ट्री पर छापा, मेथेनॉल सहित एसीटोन जब्त

By

Published : Jan 19, 2021, 10:46 PM IST

नागझिरी थाना क्षेत्र में संचालित एक केमिकल फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की गई. इस दौरान जहरीली शराब बनाने में उपयोग होने वाले मेथेनॉल, एसीटोन और क्लोरोफार्म को जब्त किया गया.

raid-on-chemical-factory
केमिकल फैक्ट्री पर छापा

उज्जैन। जिले के नागझिरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ओमकार केमिकल फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर, जिला प्रशासन सहित औषधि विभाग उपस्थित रहा. अधिकारियों ने मौके से जहरीली शराब बनाने में उपयोग होने वाले मेथेनॉल को जब्त कर लिया है. वहीं एसीटोन और क्लोरोफार्म को भी जब्त किया गया है.

दरअसल, आज शहर में कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर धर्म सिंह कुशवाहा और फूड इंस्पेक्टर बसंत शर्मा द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई, जिसमें नागझिरी थाना क्षेत्र स्थित ओमकार केमिकल फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की गई. यहां कार्रवाई के दौरान बैरल और टैंक से दवाईयों का रिसाव होता पाया गया. वहीं 8700 लीटर मेथेनॉल, 10000 लीटर एसीटोन और 1000 लीटर क्लोरोफार्म भी मिला, जिसे जब्त कर लिया गया है.

केमिकल फैक्ट्री पर छापा
एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि एक फॉर्म केमिकल फैक्ट्री है, जो रॉ मटेरियल बनाती है. सूचना मिली थी कि मौका स्थल पर अधिक मात्रा में जहरीली शराब बनाने वाला मेथेनॉल तैयार कर अवैध रूप से बेचा जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details