मध्य प्रदेश

madhya pradesh

यहां पर बाबा महाकाल के होंगे LIVE दर्शन, प्रसाद और चांदी के सिक्का भी होगा उपलब्ध

By

Published : Sep 8, 2019, 3:43 PM IST

बाबा महाकाल का प्रसादी लड्डू और चांदी का सिक्का उज्जैन रेलवे स्टेशन के साथ नागदा और रतलाम रेलवे स्टेशन में भी मिलेंगें साथ ही बाबा महाकाल मंदिर से सीधा लाइव प्रसारण भी होगा.

यहां पर बाबा महाकाल के होंगे LIVE दर्शन

उज्जैन। उज्जैन रेलवे स्टेशन पर बाबा महाकाल का प्रसाद और चांदी के सिक्के यात्रियों के उपलब्ध हैं. इंदौर एयरपोर्ट समेत उज्जैन नागदा और रतलाम रेलवे स्टेशन पर भी अब यात्रियों के लिए ये सुविधा शुरु हो गई है. जल्द ही महाकाल मंदिर से सीधा लाइव प्रसारण भी चलेगा जिससे यात्री बाबा महाकाल के दर्शन कर सकेंगे.

यहां पर बाबा महाकाल के होंगे LIVE दर्शन

महाकाल मंदिर में लाखों की तादाद में श्रद्धालु दूर-दूर से आते हैं. श्रद्धालु प्रसादी लड्डू और चांदी का सिक्का महाकालेश्वर मंदिर का अपने साथ लेकर जाते हैं. सिक्के और प्रसादी की मांग साल भर बनी रहती है. कई श्रद्धालु ऐसे भी हैं जो किसी कारणवश उज्जैन नहीं आ पाते हैं, लेकिन वो ट्रेन या हवाई यात्रा के दौरान इंदौर एयरपोर्ट से या रेलवे स्टेशन पर आते हैं और प्रसाद लेना चाहते है. ऐसे श्रद्धालुओं के लिए महाकाल मंदिर समिति एयरपोर्ट और उज्जैन सहित नागदा और रतलाम स्टेशनों पर जल्द ही लड्डू प्रसादी का काउंटर लगाने जा रहा है.

इंदौर, रतलाम और नागदा से गुजरने वाले यात्रियों के लिए महाकाल मंदिर के दर्शन की व्यवस्था करने की व्यवस्था की जा रही है. एलईडी टीवी के माध्यम से लाइव प्रसारण इन सभी स्टेशनों और इंदौर एयरपोर्ट पर रहेगा. यह सुविधा जल्द ही यात्रियों को मिलना शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details