मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 20, 2022, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

शराब छोड़ने के लिए सामाजिक इच्छा शक्ति जरूरी, कांग्रेस ने 15 महीने में कुछ नहीं किया

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भगवान महाकाल के दर्शन करने सपरिवार उज्जैन पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए उन्हें कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया. वहीं नई शराब नीति पर उन्होंने कहा कि शराब छोड़ने के लिए सामाजिक इच्छा शक्ति और पहले खुद में बदलाव की जरूरत है. (Minister Pradyuman Singh Tomar in Ujjain)

Ujjain Latest News
एमपी शराब नीति पर सियासत

उज्जैन।कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने आरोप लगाया था कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को उज्जैन में भगवान महाकाल के दर्शन नहीं करने दिया गया, इन आरोपों को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने खारिज कर दिया है. उन्होंने पूर्व मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मंदिर में चाहे कोई भी हो नियमों के अनुरूप काम होता है. प्रदेश में शराब नीति पर हो रही सियासत को लेकर उन्होंने कहा कि शराब छोड़ने के लिए सामाजिक इच्छा शक्ति और पहले खुद में बदलाव की जरूरत है.

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किए भगवान महाकाल के दर्शन

परिवार संग किए भगवान महाकाल के दर्शन

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए परिवार सहित रात में उज्जैन पहुंचे. उन्होंने मंदिर में करीब 40 मिनट का समय बिताया. इस दौरान मंत्री ने गर्भ गृह के दर्शन किए, शिवलिंग पर परिवार संग जल चढ़ाया और मंदिर परिसर में स्थित गणेश मंदिर, साक्षी गोपाल, ओंकारेश्वर व अन्य मंदिरों में दर्शन किये. वे मंदिर में विनीत गिरी जी महाराज से भी मिले और उनका आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि भगवान महाकाल से कोरोना के खात्मा की प्रार्थना की है.

नियम सबके लिए बराबर

पूर्व सीएम कमलनाथ को मंदिर में दर्शन की अनुमति नहीं देने के आरोप पर मंत्री ने पीसी शर्मा पर कटाक्ष किया, उन्होंने कहा कि चाहे कोई भी हो मंदिर में नियम सबके लिए बराबर हैं. जब परमिशन नहीं होगी तो मना कर दिया होगा. वहीं जब मंत्री से सवाल किया गया कि मीडिया को भी प्रवेश से रोक गया था, तो उन्होंने कहा मीडिया चौथा स्तंभ है, आपके साथ ऐसा व्यवहार नहीं होना चाहिए, इस बारे में मैं बात करूंगा.

मध्य प्रदेश में घरेलू बिजली जल्द मारेगी करंट, बिजली की दर 9.97 % बढ़ाने की तैयारी

कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं

कांग्रेस द्वारा बिजली कार्यालय का घेराव किया गया, इस पर मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. सीएम शिवराज बिजली बिल को लेकर चिंतित थे, उन्हें कोरोना काल के बिल फ्रीज किये, समय बदला तो 40% छूट व सरचार्ज माफ किया, एक करोड़ उपभोक्ताओं को हम 100रु में 100 यूनिट बिजली दे रहे हैं, प्रदेश में सबसे ज्यादा सब्सिडी उपभोक्ताओं को दी जा रही है, जबकि किसानों को 16 हजार करोड़ की सब्सिडी मिल रही है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों की तुलना में कम बिजली काटी जाती है.

कांग्रेस ने 15 महीने में कुछ नहीं किया

कमलनाथ के वायरल वीडियो पर प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि, सत्ता में वापस आने के लिए कांग्रेस का यह नया तरीका है. कमलनाथ 15 महीने सीएम रहे लेकिन उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए कुछ किया नहीं. शराब नीति पर हो रही सियासत पर मंत्री ने कहा सीएम शिवराज ने दुकानें ना बढ़ाने को लेकर कहा इसे हाई लाइट कीजिये, शराब छोड़ने के लिए सामाजिक दृढ़ इच्छा शक्ति और पहले खुद में परिवर्तन लाने की जरूरत है. कांग्रेस शराब बंदी में साथ देने की बात कर रही है, जबकि 15 महीने में खूब शराब बिकवाई है तब बंद करने का सवाल नहीं किया.

(Minister Pradyuman Singh Tomar in Ujjain)

ABOUT THE AUTHOR

...view details