मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन:ऑटो चालक को भारी पड़ी नेकी, पुलिस ने काटा चालान

By

Published : Apr 12, 2021, 5:28 PM IST

उज्जैन में कोरोना संक्रमितों के लिए मुफ्त में ऑटो सेवा चलाने वाले ऑटो चालक का पुलिस ने चालान काट दिया. ये ऑटो चालाक बिना परमीशन इस सेवा को चला रहा था. पुलिस ने इस दौरान ऑटो चालक का ज़रूरी गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कार्रवाई भी की.

Police took action against the auto driver
ऑटो चालक के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

उज्जैन। ज़िले में 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. इस दौरान पुलिस भी मुस्तैद है और बेवजह घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई रही है. ऐसे ही चेकिंग के दौरान पुलिस के सामने एक चौंकाने वाला मामला सामने आया. दरअसल उज्जैन पुलिस ने शहर में एक ऐसे ऑटो को पकड़ा जो कोरोना संक्रमितों की सेवा के लिए चलाया जा रहा था. हालांकि ऑटो ड्राइवर स्वेच्छा से अपना ऑटो चला रहा था लेकिन, इस दौरान पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने को लेकर ऑटो और ड्राइवर दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर दी.

ऑटो चालक के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई

नेकी के चक्कर में कट गया चालान

उज्जैन में पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान जिस ऑटो को पकड़ा उसके आगे और पीछे एक स्टीकर लगा रखा था. इसपर लिखा ता कोरोना संक्रमितों के लिए मुफ्त ऑटो सुविधा. इससे लगता है कि ऑटो वाले के इरादे नेक थे कि वो संक्रमितों को बिना परेशानी अस्पताल छोड़ रहा है,लेकिन इसके लिए उसने प्रशासन से कोई परमीशन नहीं ली थी. पुलिस के मुताबिक वो महामारी एक्ट का उल्लंघन कर रहा था. इसके साथही वह संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन का भी पालन नहीं कर रहा था.

काटा चालन और लगाई फटकार

कोरोना कर्फ्यू के दौरान जब पुलिस ने सड़क पर दौड़ते इस ऑटो को देखा, तो इसे रोककर पूछताछ की. ऑटो से पोस्टर हटवाया साथ ही फटकार भी लगाई. इसके अलावा ऑटो चालक पर चालानी कार्रवाई भी की गई.

उज्जैन में 19 अप्रैल तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, महाकाल का दर फिर बंद

एसपी ने दिए चेकिंग के निर्देश

उज्जैन के चिमनगंज थाना प्रभारी अजीत तिवारी ने बताया कि उज्जैन एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है. कलेक्टर के आदेश अनुसार सिर्फ ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों, वैक्सीनेशन के लिए जाने वाले लोगों, छात्रों और परीक्षा से जुड़े लोगों को परिवहन में छूट दी गई है. इसके अलावा बेवजह घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details