मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 30, 2020, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर के आदेश के बाद खुली दुकानों को पुलिस ने कराया बंद, दुकानदारों के काटे चालान

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन में सामंजस्य नहीं होने का नतीजा आम दुकानदारों को झेलना पड़ा है. कलेक्टर के आदेश पर खुलीं दुकानों को पुलिस ने बंद कर दिया और कुछ दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की.

Police closed shops in Ujjain
कलेक्टर के आदेश के बाद खुली दुकानों को पुुलिस ने कराया बंद

उज्जैन। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन में सामंजस्य नहीं होने का नतीजा आम दुकानदारों को झेलना पड़ा है. जिला प्रशासन ने ऑटो पार्ट्स, हार्डवेयर, किराना, सहित बीज और कृषि संबंधित दुकानें सुबह 11:00 से शाम 5:00 के बीच खोलने के आदेश जारी किए थे, लेकिन आज सुबह जैसे ही मार्केट में दुकानें खुली पुलिस ने दुकानों का चालन बनाकर शहर को फिर बंद करवा दिया है.

कलेक्टर के आदेश के बाद खुली दुकानों को पुुलिस ने कराया बंद

जिला प्रशासन द्वारा कल एक आदेश जारी किया गया था. जिसमें आज सुबह 11 से शाम 5 बजे तक के बीच दुकानदारों को अपने-अपने व्यवसाय खोलने की छूट दी गई थी, जैसे ही आज शहर में दुकानें खुलीं वैसे ही शहर में लोग अपने-अपने काम के लिए घरों से बाहर निकल गए. शहर में भीड़ देखकर उज्जैन पुलिस ने दुकानदारों के चालान बनाना शुरू कर दिए और सख्ती से सभी दुकानें बंद करवा दीं.

पुलिस की कार्रवाई से कलेक्टर के आदेश पर खुली सभी दुकानें कुछ ही देर बाद बंद हो गईं. अब ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बीच सामंजस्य नहीं होने के चलते चालान की राशि आम आदमी को भुगतनी पड़ेगी.

पुलिस का कहना है कि अब तक उनके पास आदेश नहीं है. वहीं उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह से जब पूछा कि आपके आदेश थाना प्रभारियों के पास तक नहीं पहुंचे हैं जिसके कारण शहर में दुकानदारों के बीच रोष है तो कलेक्टर ने कहा कि बंद दुकानों को फिर से खुलवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details