मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन में सर्दी का सितम, कहीं कांप रहे लोग तो कहीं उठा रहे लुत्फ

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मध्यप्रदेश के कई इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. उज्जैन जिले में एक हफ्ते से लगातार पारा गिरता जा रहा है. वहीं लोग इस ठंड का भरपूर आनंद उठा रहे है.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:28 AM IST

People were seen enjoying the cold
ठंड का लुत्फ उठाते नजर आए लोग

उज्जैन। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के बाद मध्यप्रदेश के कई इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा हैं. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों के शहरों में ठंड अपना असर दिखा रही है. उज्जैन जिले में भी लगातार एक हफ्ते से पारा गिरता जा रहा है. हालांकि लोग इस ठंड का भरपूर आनंद उठा रहे है.

सर्दी के सितम से बचने के लिए लोग नए-नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं. दूसरी ओर कुछ लोग इस ठंड का लुत्फ लेते दिखाई दे रहे हैं. मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों की माने तो जनवरी महीने में पड़ने वाली ठंड दिसंबर के दूसरे हफ्ते में ही दिखाई दे रही है.

ठंड का लुत्फ उठाते नजर आए लोग

इधर, प्रशासन ने अपनी ओर से ठंड से बचाव के लिए व्यवस्था शुरु कर दी है. ठंड के असर को देखते हुए रैन बसेरा का दौरा कर व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए गए है. वहीं नगर निगम को अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था के भी निर्देश जारी किए है. मौसम विभाग की माने तो ठंड और भी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details