मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नो स्कूल नो फीस को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन, कहा-चुनाव का कर सकते हैं बहिष्कार

उज्जैन में अभिभावकों ने नो स्कूल नो फीस को लेकर प्रदर्शन किया. इसके अलावा सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार उनका साथ नहीं देगी तो वे इस बार विधानसभा उपचुनाव में वोटिंग का बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Sep 28, 2020, 3:56 PM IST

parents protest
अभिभावकों का प्रदर्शन

उज्जैन।जिले में नो स्कूल नो फीस को लेकर अभिभावकों ने प्रदर्शन किया और कहा कि सरकार हमारे साथ नहीं तो हम भी चुनाव में वोटिंग नहीं करेंगे. इसके अलावा कालिदास मांटेसरी स्कूल की शिक्षिका द्वारा ऑनलाइन क्लास में छात्रों को स्कूल से निकालने की धमकी देते हुए कहना कि अगर फीस नहीं भरी तो नाम काट देंगे और परीक्षा में नहीं बैठने देंगे. इस वीडियो को भी अभिभावकों ने वायरल किया.

अभिभावकों का प्रदर्शन
टॉवर चौराहे पर आज निजी स्कूल के छात्र और अभिभावक इकट्ठा हुए और उन्होंने प्राइवेट स्कूल पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया. अभिभावकों की मांग है कि स्कूल नहीं लग रहा है तो छात्रों से ट्यूशन फीस ली न जाए. अभिभावकों का कहना है कि निजी स्कूल ट्यूशन फीस के नाम पर मनमानी कर रहे हैं और अभिभावकों पर इसका आर्थिक असर पड़ रहा है.

कोरोना वायरस के कारण अभिभावक पहले ही आर्थिक परेशानी झेल रहे हैं. अभिभावकों ने मध्य प्रदेश सरकार को भी चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर उनका साथ सरकार नहीं देगी तो आने वाले चुनाव में वे वोटिंग का बहिष्कार करेंगे.

शिक्षिका का वीडियो वायरल

कालिदास मांटेसरी स्कूल बंबाखाना शाखा की एक शिक्षिका का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शिक्षिका ने बच्चों को धमकी देते हुए कहा कि अगर फीस नहीं भरी तो तुम्हारा नाम काट दिया जाएगा और व्हाट्सएप ग्रुप में भी बाहर कर दिया जाएगा. हालांकि, इस पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन का अब तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है, लेकिन उज्जैन में जिस तरह से अभिभावक स्कूल फीस को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं उसमें अब देखना होगा कि आने वाले समय में क्या होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details