मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन: पुलिस ने दो लूट की वारदातों का किया खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन के नागदा थाना अंतर्गत महिदपुर रोड पर बीते दिनों हुई दो लूट की वारदातों की जांच के लिए एसपी के निर्देशन में गठित की गई पुलिस टीम द्वारा खुलासा किया गया है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर 9 लुटेरों की गैंग को धर दबोचा है.

By

Published : Aug 9, 2020, 5:21 AM IST

nine-accused-arrested-for-robbery-in-ujjain
लूट की वारदातों का खुलासा

उज्जैन। नागदा थाना अंतर्गत महिदपुर रोड पर बीते दिनों हुई रेलवे कर्मचारी के साथ व डेलनपुर फंटा पर दंपत्ति के साथ दोनों लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों मामलों की जांच के लिए उज्जैन एसपी मंनोज सिंह के निर्देशन में टीम का गठन किया गया था.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पिछले माह लूट करने वाले चार-पांच बदमाश ग्राम भड़ला के रहने वाले हैं, जो फरार होने के लिए रोहित खुर्द स्टेशन के पास प्राइवेट साधन के इंतजार में बैठे हैं. सूचना पर थाना प्रभारी नागदा तत्काल पुलिस फोर्स को साथ लेकर रोहित खुर्द स्टेशन के पास पहुंची. पुलिस टीम को दो भागों में बांटकर रेलवे स्टेशन के दोनों तरफ भेजा गया. तभी एक पुलिस टीम को देख रेलवे स्टेशन के आगे पीछे मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के पांच बदमाश रेलवे स्टेशन की दोनों तरफ की रेलवे पटरी पर गिट्टी में गिरते पड़ते भागने लगे, तभी फोर्स ने महिदपुर रोड रेलवे स्टेशन की तरफ भागने वाले बदमाश का पीछा किया और एक पुलिस टीम ने नागदा की तरफ भागने वाले बदमाशों का पीछा कर पकड़ लिया.

रेलवे इंजीनियर से लूट

उज्जैन में फरियादी संकट मोचनसिंह रेलवे रेलवे विभाग में सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर महिदपुर रोड स्टेशन पर पदस्थ हैं. जो 1 जुलाई को रात में अपने साथी रेलवे ट्रैक मैन संदीप सिंह सेंगर के साथ बाइक पर महिदपुर स्टेशन रोड पर गेट चेक करने नागदा तरफ आ रहे थे. रात करीबन सवा एक बजे जैसे दोनों ग्राम रूपेटा के पास हनुमान मंदिर से कुछ आगे नागदा तरफ रोड के किनारे पहुंचे तो अचानक तीन चार बदमाश साइड से निकलकर रोड पर आ गए. उनके हाथों में बड़ी लाठियां थी. जिन्होंने फरियादी की बाइक रोककर दोनों के साथ मारपीट की. फरियादी ने चिल्लाने का प्रयास किया तो लुटेरों ने धमकाया और मारपीट करने के बाद एक बदमाश ने फरियादी के ऊपर की शर्ट की जेब से मोबाइल फोन और 2700 रुपए निकाल लिए.

बाइक सवार दम्पति से लूट

उज्जैन के खाचरोद गुरुजी जगदीश से पूजा अर्चन करवाने के बाद दोनों पति-पत्नी बाइक से खाचरोद रवाना होकर नागदा से महिदपुर रोड वाले रास्ते से अपने घर चोमेला जा रहे थे. रूपेटा रेलवे फाटक को पार करने के बाद रात करीब साढ़े 8 बजे बालाजी मंदिर गेट के सामने पहुंचे तो अचानक तीन चार बदमाश बाइक सवार फरियादी को लाठी डंडों से मारपीट करना शुरू कर दी. फरियादी ने अपनी बाइक रोक दी, जहां एक बदमाश ने फरियादी के पेंट की पीछे की जेब से पर्स निकाल लिया. पर्स में फरियादी का आधार कार्ड एटीएम कार्ड, उसकी पत्नी का आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और 230 रुपये नगद रखे थे. बदमाश ने फरियादी की पत्नी का सोने का मंगलसूत्र, जिसमें 4 ग्राम का सोने का पेंडल 10 सोने के मोती पिरोए हुए थे और 3 ग्राम की सोने की चेन वह फरियादी की पत्नी का पिंक कलर का पर्स जिसमें नकदी रुपए 4800 छीनकर भाग गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details