मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शादी के 4 साल बाद भी नहीं हुआ बच्चा, मां बनने की चाहत में किया मासूम का अपहरण, आरोपी दंपत्ति गुजरात से गिरफ्तार

By

Published : Dec 13, 2021, 7:47 PM IST

उज्जैन के शंकराचार्य चौराहे से अपहृर्त मासूम बच्ची को पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए 23 दिन बाद गुजरात के मोरवी से बरामद कर लिया है. अपहरणकर्ता दंपत्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों का कहना है कि चार साल से उन्हें बच्चा नहीं हुआ था, इसलिए यह गलत कदम उठाया.

kidnapping of innocent girl
मासूम बच्ची का अपहरण

उज्जैन।शहर के शंकराचार्य चौराहे से 23 दिन पहले गायब जिस हुई डेढ़ साल की मासूम बच्ची को पुलिस ने सही सलामत बरामद कर लिया है. पुलिस ने अपहरण कर ले जाई इस बच्ची को गुजरात के मोरवी से बरामद किया है. पुलिस ने अपहरणकर्ता (kidnapper) दंपत्ति को भी पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची के साथ पुलिस इन दोनों को भी उज्जैन लेकर आई है. मासूम का मेडिकल कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि राजेश मालवीय अपनी पत्नी के साथ मजदूरी का काम करता है. 20 नवंबर को राजेश अपने बच्चों को घर पर छोड़कर अपने काम पर जा रहा था, इसी दौरान बच्चों को घर में अकेला देख मोटर साईकिल पर सवार दंपत्ति ने राजेश की छह वर्षीय बेटी के साथ डेढ़ वर्षीय बेटी को चॉकलेट दिलाने के बहाने अपने पास बुलाया और दोनों बच्चियों को लेकर फरार हो गई. बच्चों के लापता होने की सूचना पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी, जिसमें एक बेटी जिसकी उम्र 6 साल थी उसे शहर के चामुण्डा माता चौराहे के पास बरामद कर लिया गया, लेकिन डेढ़ साल की बच्ची अब भी लापता थी.

घटना की बारीकी से जांच शुरू की गई और शहर के सारे चौराहों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, जिसमें अपहरणकर्ता बच्ची को बाइक पर बैठाकर ले जाते हुए दिखाई दिए. पुलिस एक्टिव मोबाइल नंबर के आधार पर कॉल ट्रेस कर आरोपियों तक पहुंची, और दूसरी बच्ची को भी सही सलामत बरामद कर लिया.

भोपाल में बड़ा हादसा: सीवेज में सफाई करते वक्त गड्ढे में गिरे मजदूर, इंजीनियर सहित 2 की मौत

बच्चे ना होने की वजह से किया मासूम का अपहरण

इस मामले में गिरफ्तार दंपत्ति से जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि पुलिस को बताया कि उन लोगों की लव मैरिज थी और शादी को चार साल बीत जाने के बाद भी बच्चा नहीं हो रहा था. इसी दौरान वे उज्जैन में लगने वाले मेले में आये थे. उन्होंने इस बच्ची को वहीं धूल में खेलता देखा तो उसे देखकर ममता जाग उठी और वे पालने के लिए इस बच्ची को उठा ले गए. पुलिस ने दोनों आरोपियों के बयान दर्ज कर लिए हैं. बच्ची को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details