मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डाक मतपत्रों में गड़बड़ी का एक और मामला, बालाघाट के बाद अब उज्जैन में बवाल, देखें- क्या है मामला

Ballot box Seal broken Ujjain : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद ही कांग्रेस ने डाक मतपत्रों में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग को घेरना शुरू कर दिया है. बालाघाट के बाद अब उज्जैन में भी डाक मतपत्रों की गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 2, 2023, 7:09 PM IST

Another case of irregularities in postal ballots
डाक मतपत्रों में गड़बड़ी का एक और मामला उज्जैन में मचा बवाल

उज्जैन।मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव का कहना है कि उज्जैन के कोठी पैलेस के स्ट्रांग रूम में रखे महिदपुर विधानसभा क्षेत्र के डाक मतपत्रों की पेटी की सील टूटी मिली है. अरुण यादव ने बाकायदा इस मामले के वीडियो ट्वीट किए हैं. बता दें कि मध्यप्रदेश में डाक मत पत्रों में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है. बालाघाट मामले को लेकर खूब बवाल मचा. अब उज्जैन का मामला भी सामने आ गया. भिंड जिले की लहार सीट पर भी इसी प्रकार के आरोप कांग्रेस ने लगाए हैं.

ये है बालाघाट का मामला :बता दें कि बालाघाट में डाक मत पत्र गायब होने के मामले में तहसीलदार के बाद बालाघाट एसडीएम को भी चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया है. मतपत्रों के गायब होने का आरोप लगाकार नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने दूसरी बार मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. मतपत्रों में गड़बड़ी के आरोपों के बाद चुनाव आयोग ने बालाघाट एसडीएम व बालाघाट विधानसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी गोपाल कुमार सोनी को निलंबित कर दिया. इससे पहले चुनाव आयोग ने तहसीलदार व नोडल अधिकारी हिम्मत सिंह भवेदी को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.

ALSO READ:

कांग्रेस के ये गंभीर आरोप :कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव आयोग को दी शिकायत में कहा कि काउंटिंग से पहले बालाघाट कलेक्टर ने पोस्टल वोट में गड़बड़ी की है. कांग्रेस ने डाक मत पत्रों के आंकड़ों को छुपाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने सवाल किया है कि 11354 डाक मतपत्र का रिकॉर्ड कहा है. कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में 3.23 लाख कर्मचारियों ने डाक मत पत्रों का प्रयोग किया, लेकिन 11 हजार 354 डाक मत पत्रों का रिकॉर्ड चुनाव आयोग में नहीं है. बता दें कि ऐसा ही मामला खंडवा में भी आया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. गोविंद सिंह के साथ ही दिग्विजय सिंह भी गड़बड़ी की आशंका जता चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details