मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से मिले उज्जैन सांसद, खाली पड़ी जमीन पर प्रोजेक्ट स्थापित करने की मांग

By

Published : Sep 25, 2020, 6:22 PM IST

उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने दिल्ली में ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र प्रभार आरके सिंह से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने नागदा इंगोरिया रोड पर सालों से खाली पड़ी जमीन पर किसी बड़े प्रोजेक्ट को स्थापित करने की मांग की है. पढ़िए पूरी खबर...

MP asked Energy Minister for big project in ujjain
सांसद ने ऊर्जा मंत्री से की प्रोजेक्ट स्थापित करने की मांग

उज्जैन। उज्जैन जिले में नागदा इंगोरिया रोड पर एनटीपीसी के पास लगभग हजार बीघा जमीन खाली पड़ी है. जिसको लेकर क्षेत्रीय सांसद अनिल फिरोजिया ने दिल्ली में ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र प्रभार आरके सिंह से मुलाकात की और खाली पड़ी इस जमीन का उपयोग किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए करने की मांग की है.

नागदा इंगोरिया रोड पर एनटीपीसी के पास करीब दो दशक पूर्व एक प्रोजेक्ट के लिए एनटीपीसी ने किसानों से जमीन अधिग्रहित की थी. प्रोजेक्ट दूसरे क्षेत्र में चले जाने के कारण एनटीपीसी द्वारा ली गई यह जमीन सालों से खाली पड़ी है. जिसको लेकर सांसद अनिल फिरोजिया ने दिल्ली में ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र प्रभार आरके सिंह को मुलाकात की.

इस दौरान पत्र के माध्यम से बताया कि सालों से खाली पड़ी इस जमीन पर थर्मल पावर या किसी अन्य बड़े प्रोजेक्ट को स्थापित किया जा सकता है. सांसद ने केंद्रीय मंत्री से उक्त भूमि का सर्वे कराकर उसका सही उपयोग करने की मांग की. जिससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ खाली पड़ी जमीन का सदुपयोग हो सके और स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details