मध्य प्रदेश

madhya pradesh

100 रुपए दान देकर महाकाल मंदिर में दर्शन व्यवस्था पर सांसद ने जताया विरोध, कहा: CM से करेंगे बात

By

Published : Oct 6, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 6:25 PM IST

महाकाल मंदिर में बिना प्री बुकिंग किए दर्शन करने पहुंचने वाले भक्तों को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने 100 रुपए का दान देकर दर्शन की व्यवस्था शुरु की थी, जिस पर सांसद अनिल फिरोजिया ने आपत्ति जताई है.

Mahakal Temple
महाकाल मंदिर

उज्जैन।महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए नई व्यवस्था शुरू की गई थी. बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 100 रुपए का दान देकर दर्शन की व्यवस्था की गई थी. उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया ने जिसका विरोध जताया है.

मंदिर प्रबंधन के फैसले पर सांसद की आपत्ति

महाकाल मंदिर में जो भक्त बिना प्री बुकिंग के मंदिर में दर्शन करने पहुंच जाते हैं. उनको ध्यान में रखते हुए महाकाल मंदिर प्रबंध समिति ने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सौ रुपए दान देकर सामान्य लाइन में दर्शन करने की व्यवस्था शुरू की थी. लेकिन इस व्यवस्था से सांसद अनिल फिरोजिया नाराज नजर आ रहे हैं. सांसद का कहना है कि, इस तरह के फैसले लेने से पहले किसी भी जनप्रतिनिधियों से बात नहीं की गई.

सांसद ने इस निर्णय को लेकर सीएम से बात करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस फैसले को वापस लेने की मांग करेंगे. महाकालेश्वर मंदिर में कोरोना महामारी के चलते पिछले कई दिनों से सामान्य दर्शनार्थियों के लिए महाकाल समिति ने प्री बुकिंग के बाद दर्शन की व्यवस्था शुरू की थी. इसके तहत महाकाल मंदिर की वेबसाइट, एप और टोल फ्री नंबर से बुकिंग कराने के बाद ही दर्शनार्थी दर्शन कर पाते हैं. लेकिन इसके बीच कुछ ऐसे श्रद्धालु भी हैं. जो बिना जानकारी के मंदिर पहुंच जाते हैं और उन्हें प्री बुकिंग के कारण दर्शन का लाभ नहीं मिल पाता . अब ऐसे श्रद्धालु को ध्यान में रखते हुए महाकाल मंदिर समिति ने निर्णय लिया है की, अब ऐसे श्रद्धालु जो महाकाल मंदिर बिना प्री बुकिंग के पहुंचते हैं. वो श्रद्धालु मंदिर में सौ रुपए की रसीद कटवा कर दर्शन कर सकेंगे.

Last Updated : Oct 6, 2020, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details