मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माधव विज्ञान महाविद्यालय के नवीन भवन लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी आज उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने शासकीय माधव विज्ञान स्नातकोत्तर महाविद्यालय के नव निर्मित भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत किया.

By

Published : Dec 3, 2019, 10:04 PM IST

Minister Jitu Patwari arrived in Ujjain
महाविद्यालय के लोकार्पण में पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी

उज्जैन। जिले में शासकीय माधव विज्ञान स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नवीन भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत करने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचे. साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर और सर्व सुविधा संपन्न शिक्षा देने की दिशा में प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है.

लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जीतू पटवारी

महाविद्यालय में बायोटेक्नोलॉजी एवं माइक्रोबायोलॉजी विभाग के नवीन भवन का उन्होंने लोकार्पण किया. जहां उच्च शिक्षा मंत्री पटवारी ने छात्रों से संवाद में कहा कि माधव साइंस कॉलेज के विकास और अधोसंरचना विकास के लिए 22 करोड़ रुपए शासन की ओर से दिए जाएंगे. जिसमें कंप्यूटर लैब, स्मार्ट क्लास, ईलाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा साथ ही छात्रों को लैपटॉप और आईपैड भी दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री के नवाचार से तीन हजार करोड़ रुपए शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है. इस दौरान छात्र- छात्राओं एवं शिक्षकों से महाविद्यालय की समस्या और शिकायतों को सुनकर उसका निराकरण भी किया. साथ ही महाविद्यालय के सीमांकन के लिए जिला कलेक्टर को निर्देश दिया. महाविद्यालय का मास्टर प्लान बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details