मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रतिबंधित दवाएं बेचने वाले मेडिकल पर लगा सरकारी 'ताला'

By

Published : Feb 11, 2021, 8:01 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 8:53 PM IST

उज्जैन में प्रतिबंधित दवाई बेचने के आरोप में ड्रग विभाग ने मेडिकल सील करने की कार्रवाई की.

Drug department action
ड्रग विभाग की कार्रवाई

उज्जैन।ड्रग विभाग ने एक बार फिर अनियमितता और पर्चे के प्रतिबंधित दवाई बेचने के आरोप में फ्री गंज क्षेत्र के एक मेडिकल को सील कर दिया. कुछ दवाई के सैंपल लेकर भोपाल स्थित लैब भेज दिए हैं. दरअसल पूरा मामला उज्जैन के व्यवस्तम क्षेत्र फ्री गंज की भोज मार्ग पर संचालित होने वाले कृष्णा मेडिकल का है. जहां ड्रग इंस्पेकटर धर्म सिंह कुशवाह को सूचना मिली थी कि बेगार डॉक्टर पर्चे के मेडिकल से प्रतिबंधित ड्रग एनआरएक्स और शेड्यूल एच 14 की ड्रग बेची जा रही हैं. ऐसे में उज्जैन एडीएम सहित ड्रग इंस्पेकर और अन्य अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए कृष्णा मेडिकल को सील कर दिया है.

मेडिकल संचालक पर कार्रवाई

ड्रग विभाग के अधिकारियों को कई अनिमितता मिली

ड्रग इंस्पेक्टर धर्म सिंह कुशवाह की माने तो कृष्णा मेडिकल कई सालों से संचालित किया जा रहा था, लेकिन जब अधिकारी मेडिकल पर पंहुचे तो कई बड़ी लापरवाही और अनियमियता मिली है. जिसमे बिना पर्चे के प्रतिबंधित दवाई को बेचना सहित क्रय विक्रय का हिसाब ही नहीं बेगार बिल के डाक्टरों की सलाह वाली दवाई बेचना सहित मेडिकल पर फार्मासिस्ट या मेडिकल संचालक भी नदारद मिले जिस पर से आज कार्रवाई की गई है.

कृष्णा मेडिकल संचालक को नोटिस

ड्रग इंस्पेक्टर धर्म सिंह कुशवाह ने बताया कि घोर अनियमियता के चलते कृष्णा मेडिकल के संचालक को ड्रग विभाग की और से शोकॉज नोटिस दिया गया है, साथ ही औषधि एवं प्रशासन विभाग की साम्रगी अधिनयम 1940 नियमावली 1945 का उल्लंघन पाए जाने पर मेडिकल को सील करने की कार्रवाई की गयी है. इसके अलावा मेडिकल संचालक से जवाब भी मांगा गया है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Last Updated : Feb 11, 2021, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details