मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन: अयोध्या राम मंदिर के लिए हुआ महाकाल का अभिषेक, भेजा जाएगा स्वास्तिक

आश्रम के संतों और संघ के पदाधिकारियों ने अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर महाकाल का अभिषेक कर पूजा-अर्चना की. साथ ही शिलान्यास कार्यक्रम के लिए उज्जैन से एक स्वस्तिक भेजा जा रहा है.

By

Published : Aug 1, 2020, 7:47 PM IST

Mahakaal consecration
महाकाल का अभिषेक

उज्जैन।अयोध्या राम मंदिर के शिलान्यास में किसी भी तरह का अवरोध पैदा ना हो सके, इसके लिए आश्रम के संतों और संघ के पदाधिकारियों ने महाकाल का अभिषेक कर पूजा-अर्चना की. वहीं राम मंदिर भूमि-पूजन के लिए उज्जैन से एक स्वास्तिक ले जाया जाएगा.

करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र राम मंदिर का शिलान्यास 5 अगस्त 2020 को होने जा रहा है. इसमें कोई बाधा उत्पन्न ना हो, इसके लिए मक्सी रोड स्थित आश्रम में परमहंस अवधेश पुरी महाराज और संघ से जुड़े माखन सिंह के साथ-साथ अन्य लोगों ने भगवान महाकाल का अभिषेक सहित पूजा-अर्चना की. इस मौके पर संघ के पदाधिकारी माखन सिंह, महापौर मीना जोनवाल सहित अन्य नागरिक पूजा में शामिल हुए.

अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का समय करीब है. अब भगवान राम मंदिर बनने की शुरुआत की जाएगी. इसको लेकर परमहंस अवधेश पुरी महाराज ने बताया कि राम मंदिर के निर्माण में कोई भी अवरोध पैदा ना हो, इसके लिए पूजन किया जा रहा है. वहीं उज्जैन से एक स्वस्तिक भी राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए भेजा जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से प्रार्थना की है कि आगामी 3 दिनों तक अपने घर के बाहर दीये जलाएं. साथ ही इस शिलान्यास कार्यक्रम को हर्षोल्लास के साथ मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details