मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

धूमधाम से निकाली गई ध्रुव बटेश्वर महादेव की शाही सवारी, लोगों ने जगह जगह किया स्वागत

उज्जैन जिले के महिदपुर में भादों के आखिरी सोमवार को ध्रूवजटेश्वर महादेव की शाही सवारी धूमधाम से निकाली गई जिसमें हजारों भक्त उत्साह पूर्वक शामिल हुए

By

Published : Aug 27, 2019, 3:22 PM IST

लोगों ने जगह जगह किया स्वागत

उज्जैन। जिले के महिदपुर में ध्रूवजटेश्वर महादेव की शाही सवारी निकाली गई, जहां सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा, महादेव की अंतिम शाही सवारी भादों के आखिरी सोमवार को धूमधाम से निकाली गई जिसमें भक्तों ने पुष्प वर्षा कर भगवान भोलेनाथ का स्वागत किया.

धूमधाम से निकाली गई ध्रूवजटेश्वर महादेव की शाही सवारी
वहीं इस शाही सवारी का रंग कुछ अलग ही नजर आया, जिसमें प्रशासनिक अधिकारी , नेता, व क्षेत्रीय विधायक बहादुर सिंह चौहान और आम नागरिक एक समान ही बाबा कि भक्ति में झूमते हुए नजर आए. बता दें कि महिदपुर में इस शाही सवारी निकलने के दौरान पूरा प्रशासनिक अमला स्वागत करता नजर आया और दूसरी ओर अखाड़ों के पहवानों ने करतब दिखाकर सबको हैरत में डाल दिया. जिसमें छोटे बच्चों से लेकर लडकियों ने भी अपना जौहर दिखाया. वहीं यह शाही सवारी नगर से होते हुए शिप्रा नदी के तट पर पहुंचा जहां लोगों ने उत्साह के साथ स्वागत किया. लगभग 3 किलोमीटर की यह शाही सवारी उन्हेल खाचरोद नागदा के अलावा अन्य तहसीलों के साथ 300 गांवों तक पहुंची जहां भक्तों ने दर्शन कर महिदपुर किले में शिप्रा नदी के किनारे शाही सवारी का अभिषेक किया, जिससे पूरा तट भगवान भोलेनाथ के जयकारे के साथ शिव मय हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details