मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग तेज, वकीलों ने दी आंदोलन की चेतावनी

प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग जोर पकड़ चुकी है. वकील सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. बुधवार को बड़नगर में अभिभाषक संघ ने प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग है.

By

Published : Jul 17, 2019, 2:46 PM IST

फोटो

उज्जैन। प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग जोर पकड़ चुकी है. वकील सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. बीत दिनों बार काउंसिल की बैठक के चलते वकील काम पर नहीं गए, जिससे हाईकोर्ट सहित अन्य अदालतों में कामकाज ठप रहे थे. बुधवार को बड़नगर में अभिभाषक संघ ने प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग है.

प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग तेज

इसके लिए अभिभाषक संघ ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार सुरेश नागर को एक ज्ञापन भी सौंपा है. वकीलों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही अगर प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया जाता, तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे.

अरुण शर्मा ने बताया कि कुछ मंत्रियों द्वारा अभिभाषक प्रोटेक्शन एक्ट का विरोध किया गया था. इसकी उन्होंने कड़ी निंदा की है. कोर्ट परिसर में वकीलों ने प्रतिवाद दिवस भी मनाया और नारेबाजी करते हुए रोष जताया है. बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की ओर से जारी किए गए वचन पत्र में इस एक्ट को लागू किए जाने की बात शामिल थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details