मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एसपी ऑफिस के सामने पत्नी दिलाने की गुहार लगा रहा पति, जानें क्या है मामला

देवास के युवक ने पुलिस पर मारपीट करने और पत्नी को छीनने का आरोप लगाया है. युवक ने कहा कि पुलिस ने पकड़कर पत्नी को परिजनों के हवाले कर दिया है. इसके बाद पीड़ित से मारपीट की. इसे लेकर पति ने एसपी ऑफिस और आईजी ऑफिस के सामने पत्नी दिलाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Feb 15, 2022, 10:57 PM IST

ujjain  marriage
उज्जैन शादी

उज्जैन। देवास निवासी आकाश सांगते ने 10 फरवरी को रितिका के साथ इंदौर के मूसाखेड़ी स्थित आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था. लड़की के परिवार वालों को प्रेम विवाह मंजूर नहीं था. शादी के ठीक एक दिन बाद दूल्हा-दुल्हन 11 फरवरी को हाईकोर्ट इंदौर में सुरक्षा मांगने पहुंचे. इससे पहले ही उज्जैन की नागझिरी थाना पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया और जबरन उज्जैन ले आये. जिसके चलते मंगलवार को पति ने एसपी ऑफिस और आईजी ऑफिस के सामने पत्नी दिलाने की गुहार लगाई है. (Demand to get wife in Ujjain)

पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप
युवक ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. उसने बताया कि मारपीट के बाद पुलिस ने मेरी पत्नी सारिका को जबरन उसके माता-पिता को सौंप दिया है. अब मैं अपनी पत्नी को अपने घर ले जाने के लिए आया हूं. युवक ने बताया कि पत्नी के घर वालों ने उसे भेजने से साफ इनकार कर दिया है. (ujjain police)

10 वर्षों से करते थे दोनों प्यार
आकाश और रितिका दोनों बीते 10 वर्षों से एक दूसरे को जानते हैं. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग तब बढ़ा जब रितिका देवास स्थित नाना के घर रहने जाती थी. वहीं पास में ही आकाश रहता था. इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और बात शादी तक पहुंच गयी.

हंगामा 'ON' हिजाब: गृह मंत्री का बुर्का बैन के प्रस्ताव से इनकार, उनके ही गृह जिले में हिजाब वालों के लिए कॉलेज में नो एंट्री

लड़की के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. इसके बाद दोनों घर से चोरी चुपके छह फरवरी को भाग गए. 10 फरवरी को शादी कर ली. लड़की के माता-पिता ने अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत उज्जैन के नागझिरी थाने में करा दी. इसके बाद पुलिस लड़की की तलाश में जुट गई और उज्जैन पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया. जहां से युवती को परिजनों के हवाले कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details