मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बुलेट और सोने की चेन ना मिलने से नाराज पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

उज्जैन में बुलेट और सोने की चेन ना मिलने से नाराज पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति को कोर्ट में पेश किया है. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज गया है.

आरोपी पति

By

Published : Oct 7, 2019, 6:24 PM IST

Updated : Oct 7, 2019, 6:58 PM IST

उज्जैन। केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने के बाद भी, आए दिन तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं उज्जैन में बुलेट और सोने की चेन ना देना पत्नी के परिवार वालों को भारी पड़ गया. बुलेट और सोने की चेन ना मिलने से नाराज पति ने सोशल मीडिया के जरिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

तीन तलाक बिल पास होने के बाद उज्जैन का यह पहला मामला है, जब किसी बात से नाराज पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. फाजलपुरा निवासी महिला की शादी साल 2017 में अजहर खान से हुई थी. जिसके बाद अजहर ने पत्नी और उसके घर वालों से बुलेट और सोने की चेन की मांग करने लगा. मांग पूरी ना पाने के चलते अजहर पत्नी को प्रताड़ित करने लगा. 2 जून 2019 को उसने सोशल मीडिया के जरिए पत्नी को तीन बार तलाक बोलते हुए घर से निकाल दिया.

जिसके बाद महिला नेइस बात की शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी के माता- पिता के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और पति अजहर खान के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे 2 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Last Updated : Oct 7, 2019, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details