मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain News: अगस्त महीने से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे विश्वविद्यालयों और कॉलेज: डॉ मोहन यादव

By

Published : Jun 27, 2021, 2:36 PM IST

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव (mohan yadav) ने विश्वविद्यालयों और कॉलेज को अगस्त महीने में खोलने को लेकर विचार करेंगे. इसको लेकर सोमवार को सोमवार को कैबिनेट में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने पर विचार होगा.

school and university will re open in august
अगस्त से खुल सकते है कॉलेज और यूनिवर्सिटी

उज्जैन(ujjain)।लॉकडाउन हटने के बाद प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव (mohan yadav) ने भी बड़ा एलान किया है. सोमवार को कैबिनेट में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने पर विचार करेंगे. कॉलेज में प्रवेश के लिए छात्र सहित स्टाफ को वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने जरुरी होगा.मंत्री का कहना है सीएम शिवराज ने हमारे प्रस्ताव को स्वीकार भी किया है. अगस्त महीने में ही हम विश्वविद्यालयों और कॉलेज को खोलने के आदेश जारी कर देंगे.

अगस्त से खुल सकते है कॉलेज और यूनिवर्सिटी

अगस्त में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे विश्वविद्यालयों और कॉलेज


मंत्री उज्जैन के विष्णु पूरा स्थित कम्युनिटी हॉल में चल रहे पीएम के मन की बात कार्यक्रम में पहुंचे थे.मंत्री मोहन यादव ने विश्वविद्यालय को अगस्त माह में खोलने के प्रस्ताव को कैबिनेट में रखने की बात कही. अगस्त में ही 50 प्रतिशत क्षमता और कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खोलने की बात भी कही . सोमवार से खुलने वाले महाकाल मंदिर को लेकर कहा की मैं खुद जिले का कोविड प्रभारी हूं. मंदिर मैं वैक्सिन सर्टिफिकेट दिखा कर ही दर्शन करने जाऊंगा.

फीस भरने के लिए कॉलेज प्रबंधन बना रहा दबाव, छात्रों ने उच्च शिक्षा विभाग से की शिकायत

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरुरी


छात्रों को कालेज में प्रवेश दिए जाने की बात पर जोर देते हुए कहा जून और जुलाई तो परीक्षा का समय है .छात्र -छात्राओं का समय परीक्षा देने और कॉपी जमा करने में ही जाएगा.अगले सेसशन के लिए हम अभी से तैयारी कर रहे हैं. अभी भी कोरोना एकदम खत्म नहीं हुआ है. लोगों के बीच जाकर सामाजिक दूरी के साथ उन्हें जागरूक करना हमारा कर्तव्य है. जैसे प्रधानमंत्री देश की जनता को समय समय पर संबोधित करते है वेसे ही हमारा भी फर्ज है. यही कारण है कि उज्जैन में 16 लाख जनता में से 7 लाख को डोज लग गया है. 15 जुलाई तक हम टारगेट को पूरा करने की कोशिश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details