मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजस्थान से मजदूरी कर लौटे मजदूरों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, सभी को किया गया कोरेंटाइन

उज्जैन में स्वास्थ्य विभाग ने जैसलमेर राजस्थान क्षेत्र से मेहनत मजदूरी कर लौटे मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच और थर्मल स्कैनिंग की और साथ ही सभी मजदूरों को होम कोरेंटाइन किया गया.

Health checkup and thermal scanning of laborers from Jaisalmer Rajasthan
जैसलमेर राजस्थान से मजदूरी कर लोटे मजदूरों की गई स्वास्थ्य की जांच और थर्मल स्कैनिंग

By

Published : May 5, 2020, 11:06 PM IST

उज्जैन। जिले के घट्टीया के पानबिहार में राजस्थान के जैसलमेर से लौटे 56 मजदूरों की डॉक्टरों की टीम ने जांच की और साथ ही थर्मल स्कैनिंग कर सभी को सील लगाकर घरों में होम कोरेंटाइन किया गया. बता दें की ये मजदूर लंबे समय से लॉकडाउन होने के कारण जैसलमेर राजस्थान क्षेत्र में फंसे हुए थे, जो शासन के आदेश के बाद बस से नगर में पहुंचे.

इन मजदूरों के साथ लौटी एक महिला की आकस्मिक मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर एहतियात के तौर पर सभी मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण और थर्मल स्कैनिंग किया. जिसमें सभी लोग स्वस्थ मिले हैं, सभी मजदूरों की जांच के बाद इनको होम कोरेंटाइन किया गया और साथ ही सभी के घरों पर होम कोरेंटाइन के परचे लगाए गए, साथ ही सभी को निर्देशित किया गया की सभी अपने घरों में ही रहें. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अलावा ग्राम पंचायत सचिव, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पुलिस विभाग के कर्मचारी उनके साथ मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details