मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसानों ने किया सांसद का घेराव तो फिरोजिया ने की कलेक्टर से फोन पर बात

By

Published : Jul 2, 2020, 12:18 PM IST

उज्जैन के तराना विधानसभा क्षेत्र के पास तीन गांव के किसान बीमा राशि और मुआवजा नहीं मिलने से नाराज होकर सांसद का घेराव करने पहुंचे.

farmers-besiege-mp
सांसद का घेराव

उज्जैन।किसान फसल बीमा राशि और मुआवजा नहीं मिलने के कारण नाराज किसान गुरुवार को सांसद अनिल फिरोजिया का घेराव करने पहुंचे. इस दौरान करीब तीन गांव के किसान थे, जोकि तराना विधानसक्षा क्षेत्र के पास सांसद का घेराव करने पहुंचे थे. मार्च में हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हो गई थी, जिसके लिए 29 गांव के किसानों को तो मुआवाजा मिल गया था, लेकिन तीन गांव पटवारी की लापरवाही और राजनीतिक दबाव के कारण मुआवजे से वंचित रह गए थे.

सांसद का घेराव

तराना के पास के खेड़ा सुतारिया, ऊना खेड़ी और पारखि गांव के किसान पहुंचे. किसानों ने बताया कि 24 मार्च को हुई अतिवृष्टि-ओलावृष्टि के कारण भारी नुकसान हुआ है. नुकसान का जायजा लेने सांसद अनिल फिरोजिया खुद ग्रामीण इलाकों में गए थे, लेकिन अब तक इन तीनों गांव के किसानों को मुआवजा नहीं मिला है.

जानें ये भी-मंत्री पद की शपथ लेने से पहले बोलीं इमरती देवी, कहा- जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाऊंगी

किसानों का आरोप है कि गांव के पटवारी और राजनीतिक दबाव के कारण किसानों को मुआवजा और बीमा राशि नहीं मिल पाई है, जबकि दूसरे 29 गांव में किसानों को मुआवजा मिल चुका है. अब पटवारी की गलती का खामियाजा तीन गांव के किसानों को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-हरदीप सिंह डंग ने ईटीवी भारत से की बात, कहा- अहंकार छोड़ दलालों से दूर रहें कांग्रेसी

किसानों की बात सुन सांसद अनिल फिरोजिया ने तत्काल कलेक्टर आशीष सिंह को फोन लगाकर किसानों की स्थिति से अवगत कराया, जिसके बाद उन्होंने किसानों को मुआवजा और बीमा राशि देने का आश्वास दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details