मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भस्म आरती के नाम पर श्रद्धालुओं से धोखाधड़ी, प्रबंधन ने पकड़ी फर्जी वेबसाइट

उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती की परमिशन और लड्डू प्रसादी के नाम पर फर्जी वाड़ा करने वाली वेबसाइट का मामला सामने आया है. मामले की शिकायत पुलिस और साइबर सेल में की है.

By

Published : Jul 20, 2019, 8:07 PM IST

महाकाल मंदिर

उज्जैन। सावन का माह आते ही महाकाल मंदिर में भस्म आरती की बुकिंग और प्रसाद बेचने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. महाकाल मंदिर के प्रशासक ने एक फर्जी वेबसाइट पकड़ी है, ये साइट महाकाल की भस्मारती की परमिशन 100 रुपये लेकर दे रही थी वहीं प्रसाद भी फर्जी रूप से बेंच रही थी.

भस्म आरती के नाम पर श्रद्धालुओं से धोखाधड़ी


छत्तीसगढ़ के एक श्रद्धालु ने बीते शुक्रवार महाकाल मंदिर प्रशासक को फोन लगाकर जानकारी मांगी और बताया कि onlinedevam नाम की एक वेबसाइट पर भस्म आरती की बुकिंग करायी थी लेकिन मंदिर आकर देखा तो पता चला कि आरती की परमिशन फर्जी है. इस नाम की वेबसाइट का संबंध मंदिर प्रबंधन से है ही नहीं.


पता चलते ही तत्काल महाकाल मंदिर प्रशासक ने आईटी विभाग को फोन लगाया और जानकारी मांगी तो पता चला कि ये वेबसाइट लोगों से 100 रुपए लेकर भस्म आरती की फर्जी परमिशन दे रही है. वेब साइट पर एक किलो के लड्डू प्रसादी का पैकेट जो महाकाल में 240 रुपए किलो है ये वेबसाइट पर वही एक किलो लड्डू 750 रुपए में दिया जा रहा .


मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासक आशुतोष गोस्वामी ने थाना महाकाल और साईबर की टीम को आवेदन दिया है. अवस्थी ने बताया कि कोई भी श्रद्धालु किसी दूसरी साइट पर जाकर भ्रमित ना हों महाकाल मंदिर की खुद की एक आधिकारिक वेब साइट है जिसका नाम mahakaleshwar.nic.in है, जिस पर से भस्म आरती की बुकिंग की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details