मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाबा महाकाल से हटाए गए श्रद्धालुओं को परेशान करने वाले किन्नर

By

Published : Jul 10, 2021, 7:27 PM IST

उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं को परेशान करने वाले किन्नरों को परिसर से हटा दिया गया है, यह कार्रवाई बार-बार शिकायत मिलने के बाद की गई है.

eunuchs removed from near mahakal temple
महाकाल मंदिर के पास से हटाए गए किन्नर

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के मन्दिर में बाबा के दर्शन के लिए हर रोज हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है, लेकिन आस्था लिए आई भीड़ को बाबा महाकाल से पहले अक्सर किन्नरों का सामना करना पड़ता है, कुछ किन्नर श्रद्धालुओं के लिए आफत बन जाते हैं.

श्रद्धालुओं को परेशान करने वाले किन्नरों पर कार्रवाई

कई बार असामाजिक तत्व किन्नरों के भेष में मंदिर पहुंच जाते हैं, जिसकी कई बार श्रद्धलुओं ने शिकायत की है, इन्हीं शिकायतों के चलते पुलिस ने मंदिरों के पास लोगों को परेशान करने वाले किन्नरों के खिलाफ कार्रवाई की है.

किन्नरों को मंदिर क्षेत्र से हटाया गया

उज्जैन सी एसपी पल्लवी शुक्ल ने कहा कि महाकाल मंदिर की छवि धूमिल नहीं होने देंगे, बता दें कि दो दिन पहले ही कुछ श्रद्धालुओं ने क्षेत्रीय महाकाल थाने में किन्नरों की शिकायत की थी, जिसे लेकर आज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें मंदिर परिसर से हटा दिया है. इसके साथ ही चेतावनी दी है, कि अगर दोबारा उन्होंने श्रद्धालुओं को परेशान किया तो उनपर नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

जम्मू में आतंकी हमले के बाद महाकालेश्वर मंदिर में अलर्ट, बिना अनुमति के नहीं उड़ाया जाएगा Drone

28 जून से खुला है बाबा महाकाल मंदिर

उज्जैन महाकाल मंदिर को 28 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है, मंदिर के खुलते ही बड़ी संख्या में देश भर से श्रद्धालु महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं, बड़ी संख्या में महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली सहित मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, ऐसे में किन्नरों का एक समूह रोजाना महाकाल मंदिर के निर्गम द्वार पर आकर खड़ा हो जाता था, जिसमें से तीन से चार किन्नरों का सदस्य श्रद्धालुओं को डरा धमका कर दबाव बनाते हुए पैसों की वसूली करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details