मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अब उज्जैन में MAGNET MAN! कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर पर चिपक रहे चम्मच और चाबी

उज्जैन में एक बुजुर्ग का दावा है कि दूसरी खुराक के बाद शरीर पर लोहे की वस्तुएं चिपक रही हैं.

By

Published : Jun 16, 2021, 9:48 AM IST

Updated : Jun 16, 2021, 11:09 AM IST

eldery-claimed-that-he-developed-magnetic-power-after-getting-second-dose-of-covid-19
शरीर पर चिपक रहे चम्मच और चाबी

उज्जैन। कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कई तरह के साइड इफेक्ट्स सुनने और देखने को मिल रहे है. कुछ लोगों का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर में करंट उत्पन्न हो रहा है, तो कुछ का मानना है कि शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा हो रही हैं, जिससे लोहे की चीजे शरीर पर चिपक रही हैं. ऐसा ही एक मामला नानाखेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नेहरू नगर से भी सामने आया है, जहां 64 वर्षीय बुजुर्ग ने शरीर में चुंबकीय शक्ति पैदा होने का दावा किया हैं. वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगवाने के सात दिन बाद उनके शरीर पर लोहे की चीजे चिपकने लगी.

बुजुर्ग मांगीलाल मालवीय ने बताया कि टीवी पर खबरें देखकर पोते ने उनके शरीर पर चम्मच चिपका कर देखा, तो वह चिपक गया. इसके बाद दिन भर कई तरह की लोहे की छोटी चीजों को चिपकाया गया, तो वो भी चिपक गया.

नेहरू नगर में रहने वाले मांगीलाल के पोते हर्ष ने दावा किया है कि उसने दादा के शरीर पर हल्की वस्तु चिपक रही हैं, जिसमें चम्मच, चाबी, ढक्कन और कड़ा शामिल हैं. वहीं मांगीलाल ने बताया कि उन्होंने सात जून को कोविशिल्ड वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया था. इसके बाद टीवी पर खबरें देखकर बच्चों ने शरीर पर लोहे की चीजे चिपकाने की कोशिश की, तो सभी वस्तु चिपक गई.

शरीर पर चिपक रहे चम्मच और चाबी

दिव्यांग बेटी को गोद में लेकर Vaccination Center पहुंची मां, लोगों को मिली प्रेरणा



मांगीलाल को कोई परेशानी नहीं

उज्जैन में यह पहला मामला है. हालांकि मांगीलाल ने कहा कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है, लेकिन शरीर पर इस तरह की चम्मच सहित अन्य वस्तुओं के चिपकने से आसपास के लोग जरूर अब घर में देखने आने लगे हैं. यह राहत की बात है कि इस तरह की खबरों से आम लोगों में कोई गलतफहमी वैक्सीन को लेकर नहीं है. मांगीलाल के पोते हर्ष ने बताया कि वह भी अपना दूसरा डोज समय पर लगवायेंगे. उन्हें किसी भी बात का कोई डर नहीं है.

Last Updated : Jun 16, 2021, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details