मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 4, 2020, 3:37 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

वाह रे व्यवस्था...! ICU में लटका रहा ताला, जिंदगी की जंग हार गई महिला

उज्जैन में स्वास्थ्य सुविधाओं के हालात इस कदर खराब है कि यहां एक महिला को समय से इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. महिला को मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराने के लिए ले जाया गया. लेकिन आईसीयू वार्ड में ताला लगा था. उसके सामने ही महिला ने दम तोड़ दिया.

ujjain news
बुजुर्ग महिला

उज्जैन। शहर के मेडिकल कॉलेज से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. जहां ICU वार्ड में ताला लगा होने की वजह से एक महिला की मौत हो गई. उज्जैन की 55 वर्षीय लक्ष्मी बाई को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उन्हें शहर के मेडिकल कॉलेज में लाया गया, लेकिन यहां आईसीयू वार्ड में ताला लटक रहा था. करीब आधे घंटे तक खड़े रहने के बाद भी कोई मदद के लिए आगे नहीं आया. काफी मशक्कत के बाद महिला के परिजनों ने ही आईसीयू वार्ड का ताला तोड़ा और महिला को भर्ती कराया लेकिन तब तक देर हो गई थी, समय से इलाज न मिल पाने के कारण महिला ने दम तोड़ दिया.

ICU वार्ड में लटका रहा ताला, महिला मरीज ने तोड़ा दम

एंबुलेंस में ही आखिरी सांस गिनती रही महिला

दरअसल महिला के परिजन पहले उसे माधव नगर अस्पताल लेकर गए, जहां महिला को भर्ती कर लिया गया. यहां से देर रात कोरोना संक्रमण के संदेह होने के चलते लक्ष्मी बाई को मेडिकल कॉलेज भेज दिया. लेकिन यहां आईसीयू गेट पर ताला लगा मिला, इधर करीब आधे घंटे तक महिला बिना वेंटिलेटर के एंबुलेंस में ही अपनी आखिरी सांस गिनती रही और महिला के परिजन आईसीयू खुलने का इंतजार करते रहे.

अनुसुइया गवली, सीएमचओ, उज्जैन

... आखिरकार महिला की हो गई मौत

इधर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आईसीयू का ताला खोला और महिला का इलाज शुरू किया. लेकिन समय पर इलाज नहीं मिलने के करण महिला ने दम तोड़ दिया. खबर लगने के बाद उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्रा ने मामले में कार्रवाई करते हुए माधव नगर अस्पताल के प्रभारी डॉ महेश परमट और सिविल सर्जन डॉक्टर आरपी परमार को हटा दिया. जबकि सीएमएचओ अनुसिया गवली ने भी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

Last Updated : Apr 4, 2020, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details