मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन में बेटियों ने बांटे 5434 मास्क, भाग कोरोना भाग का दिया संदेश

By

Published : May 9, 2020, 10:03 AM IST

उज्जैन में रहने वाली बेटियों ने लोगों को मास्क बांटे और कोरी शिटों पर कोरोना के कार्टून बनाकर लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने का काम कर रही हैं.

Daughters distributed 5434 masks in Ujjain
उज्जैन में बेटियों ने बांटे 5434 मास्क

उज्जैन। देशभर में तेजी से फेल रहे कोरोना संक्रमण के कारण पूरे जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में मध्यम वर्ग के लोगों का जीवन जीना मुश्किल भरा हो गया है. लोगों को आर्थिक तंगी के कारण मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ रहा है. तो वहीं गांव सहित ग्रामीण क्षेत्र की बेटियां कोरोना को भगाने के लिये कुछ अलग-अलग ही संदेश दे रही है.

जिले के दौलतपुरा मोहल्ले में रहने वाली बेटी सुमन सिसौदिया और श्रीराम मंदिर मोहल्ले में रहने वाली अदिति शर्मा ने गांव सहित अन्य क्षेत्र के लोगों को 5434 मास्क बांटने का काम किया. साथ ही खुद के घर की दिवारों तो कोरी शिटों पर कार्टून बना रही हैं. जिसमें एक तरफ तो पृथ्वी माता ने घर में रहकर और गर्मी बढ़ाने के साथ सेनेटाइजर लेकर कोरोना को भगाया. तो वहीं दूसरी और बेटी सुमन सिसौदिया ने घर में रहकर ही सेनेटाइजर लेकर कोरोना को भगाने के साथ. देश की जनता से इस प्रकार का कोरोना बिमारी से बचने और उसको भगाने का अनुठा संदेश दिया.

इधर ग्राम झीतरखेड़ी की संध्या गामी, आयुषी पाटीदार सहित अन्य ने कोरी शिटों पर कार्टून बनाकर ग्रामीणों को जागरूकता का संदेश देते हुए कोरोना से बचने, सोशल डिस्टेंस रखने, मास्क पहनकर घर से बाहर आने-जाने और सेनेटाइजर से हाथ धोने की अपील कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details