मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उज्जैन में बढ़ा कोरोना का खतरा, कलेक्टर बोले- लक्षण मिलने पर कराएं जांच

उज्जैन जिले में कोविड के पेशेंट्स से जिला कलेक्टर और सीएमएचओ ने मिलकर उनका हाल जाना. साथ ही कलेक्टर ने आस पड़ोस में रहने वाले रहवासियों से भी तकलीफ होने पर जांच करने की बात कही.

By

Published : Mar 25, 2021, 2:47 PM IST

The Collector gave instructions to CMHO to get the serious patients admitted to the hospital.
कलेक्टर ने सीरियस मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाने के सीएमएचओ को दिये निर्देश

उज्जैन। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हाल ही में कोरोना से हेड कॉन्स्टेबल की कोरोना से मौत का मामला भी सामने आया है. ऐसे हालातों में जिला कलेक्टर आशीष सिंह और पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने शहर की कई कालोनियों में जाकर होम क्वारंटाइन हुए पॉजिटिव मरीजों का हाल जाना. कलेक्टर ने मरीजों के घरवालों से कहा कि वे अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करें और घर के अंदर ही रहें. वहीं मरीज के आसपास रहने वाले लोगों से भी कलेक्टर और एसपी ने हिदायत दी, कि किसी तरह का लक्षण दिखने पर तुरंत जांच करवाएं.

  • कलेक्टर की अपील, कोरोना के लक्षण होने पर छुपाएं नहीं

कलेक्टर ने कहा कि होम क्वारंटाइन हुए मरीजों से कंट्रोल रूम के अधिकारियों द्वारा वीडियो कॉलिंग के जरिए जानकारी ली जा रही है. कलेक्टर ने कॉलोनी वासियों से भी अपील की है, कि कोरोना के लक्षण होने पर छुपाएं नहीं बल्कि तुरंत जांच कराएं. कलेक्टर ने मरीजों से भी जानकारी ली, कि उन्हें कंट्रोल रूम से समय-समय पर फोन आने के साथ दवाइयां दी गई हैं. या नहीं. निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ महावीर खंडेलवाल भी मौजूद रहे जिन्हें कलेक्टर ने निर्देश दिये कि गंभीर कोविड पेशेंट्स को हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाए. ताकि उन्हें सही तरीके से उपचार मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details