मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारत बंद: कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 8, 2020, 3:02 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल को लेकर पूरे देश में विरोध जताया जा रहा है. उज्जैन में भी इसका असर देखने को मिला, जहां कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए एएसपी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

Congress protest in support of farmers in ujjain
कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया प्रदर्शन

उज्जैन। कृषि कानून के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन के चलते आज भारत बंद का आह्वान किया गया, जिसका समर्थन कई संगठनों द्वारा किया जा रहा है. उज्जैन में आज पुलिस ने झंडे लेकर निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण बंद रखने की अपील की. साथ ही हड़ताल को लेकर शहर में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के मार्गदर्शन में भारी पुलिस बल और मोबाइल पार्टी पेट्रोलिंग कर रही है. जिसमें से 27 देहात में गिरफ्तारी दल को भी भेजा गया है.

कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में किया प्रदर्शन

किसानों पर हो रहा अत्याचार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोपाल मंदिर टावर चौक पर केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी की. साथ ही शहर के एएसपी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.
कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंपते समय कहा कि बंद का आह्वान इसलिए किया गया है, कि लगातार किसानों के साथ अत्याचार हो रहा है. निजीकरण को लेकर किसान ठंड में आंदोलन कर रहे हैं. 13 दिनों से जो पंजाब और आसपास के किसान परेशान हो रहे हैं. कांग्रेस किसानों का समर्थन कर रही है. जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती किसान आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details