मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऐसे प्रधानमंत्री का भगवान ही मालिक है- जीतू पटवारी

By

Published : Mar 28, 2021, 12:42 AM IST

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह वाले बयान पर निराशा जताई है. उन्होंने कहा कि एक देश का प्रधानमंत्री देश ही नहीं बल्कि अब विदेशों में भी झूठ बोल रहा है.

PM Modi- Jeetu Patwari
पीएम मोदी- जीतू पटवारी

उज्जैन। विकास योजना (मास्टर प्लान 2035) को लेकर बीजेपी के स्थानीय नेताओं के बीच विवाद के बाद मामला काफी दह तक बढ़ गया है. विकास योजना को लेकर सबकी अलग-अलग राय है. मास्टर प्लान को लेकर बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और पूर्व मंत्री पारस जैन का वीडियो भी सामने आया था. जिसके बाद यह मामला फिर चर्चाओं में है. नया मास्टर प्लान शुरुआत से ही सवालों में घिरा में है. समस्त भूमि को आवासीय करने जैसी प्रस्ताव इसमें शामिल है. जानकारी के अनुसार शहर के कुछ बिल्डर और कुछ नेताओं के गठजोड़ के कारण सिंहस्थ कुंभ मेले की जमीन को आवासीय करने पर जोर दे रहे हैं, तो शहर का एक तपका इस जमीन को सिंहस्थ कुंभ मेले के लिए आरक्षित कराने के पक्ष में है.

जीतू पटवारी ने लगाए कैबिनेट मंत्री पर आरोप

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी अब उज्जैन की सिंहस्थ कुंभ मेले की जमीन पर चल रहे विवाद में कूद पड़े हैं. उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाते हुए कैबिनेट मंत्री मोहन यादव को लेकर कहा कि मंत्री मोहन यादव और उनके परिवार सहित कुछ कॉलोनी नाइजर के 5 हेक्टेयर से अधिक जमीने सांवर खेड़ी और जीवन खेड़ी क्षेत्र में है और यह सभी क्षेत्रों की जमीनों को मास्टर प्लान के तहत आवासीय बनाने की चाह में है. कई लोग इधर इस बात को लेकर पहले से ही बीजेपी विधायक ने भी इस जमीन को सिंहस्थ कुंभ मेले के लिए मुक्त कराने की बात कही. जीतू पटवारी ने कहा कि सिंहस्थ कुंभ मेले की जमीन के लिए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और साधु-संतों ने भी छोड़ने की बात कही है और अगर इसके बावजूद भी यह नहीं हुआ तो इसको लेकर हम विधानसभा में भी सवाल उठाएंगे.

ऐसे प्रधानमंत्री का भगवान ही मालिक है- जीतू पटवारी

बेशकीमती जमीन पर सबकी निगाहें

मास्टर प्लान 2035 के तहत जीवन खेड़ी, सावरा खेड़ी सहित आसपास के क्षेत्र की जमीन शहरी क्षेत्र से लगी हुई है. शिप्रा नदी के किनारे बड़ा भाग इन जमीनों का लगा हुआ है. कुछ साल पहले विकास प्राधिकरण के माध्यम से सांवर खेड़ी की और शिप्रा नदी पर पुल बनाकर इसको शहरी क्षेत्र से जोड़ दिया गया था. उस वक्त भी इस ब्रिज को लेकर काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. इस मास्टर प्लान को लेकर भी विधायक पारस जैन ने सवाल खड़े करते हुए कहा था कि अगर नदी के आसपास के क्षेत्रों की जमीन पर कॉलोनी कटेगी तो शिप्रा में प्रदूषण बढ़ेगा.

बस चलाकर परिवहन मंत्री ने की जैसीनगर-भोपाल बस सेवा की शुरुआत

मामले में मुखर हुए पारस जैन

मास्टर प्लान 2035 को लेकर कई आपत्तियां आई है. इसमें सबसे अधिकतर 258 आपत्तियां सिंहस्थ क्षेत्र की जमीन मुक्त कराने को लेकर मंत्री मोहन यादव सिंहस्थ क्षेत्र की ही सावंत खेड़ी और जीवन खेड़ी की जमीन को आवासी करने का प्रस्ताव के पक्ष में बताए जा रहे हैं. वहीं बीजेपी विधायक पारस जैन की ओर से इस पर अभी से विरोध शुरु हो गया है, दावे आपत्ति को लेकर हुई बैठक में विधायक पारस जैन ने यहां तक कह दिया था कि अगर इस मामले में गलत फैसला हुआ तो जनता कभी जनप्रतिनिधियों को माफ नहीं करेगी.

अखाड़ा परिषद भी विरोध में है

सिंहस्थ भूमि को लेकर बदलाव पर अखाड़ा परिषद ने भी मोर्चा खोल दिया है परिषद के प्रतिनिधि महंत रामेश्वर गिरी ने कहा कि सिंहस्थ भूमि को आवासीय करने से विवाद जैसी स्थिति बनेगी जनप्रतिनिधियों और अधिकारी जिम्मेदार होंगे.

प्रधानमंत्री के सत्याग्रह वाले बयान पर हमला

इस दौरान कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर निशाना साधा जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि बांग्लादेश की आजादी के लिए वह भी सत्याग्रह कर रहे थे. जीतू पटवारी ने कहा कि उस वक्त पूरा देश बांग्लादेश की आजादी के लिए प्रयास कर रहा था तो पीएम मोदी सत्याग्रह कहां कर रहे थे. उन्होने कहा कि पीएम मोदी झूठ के एक पराकाष्टा हैं. पीएम मोदी नो पूरे देश से झूठ बोला हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो बोला झूठ बोला देश और विदेश में भी झूठ बोला. ऐसे पीएम का तो भगवान ही मालिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details