मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 21, 2021, 9:10 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 9:40 PM IST

ETV Bharat / state

चिटफंड के चक्कर में फंसे उज्जैनवासी, कंपनी के खिलाफ 100 मामले दर्ज

उज्जैन में ठगी का शिकार हुए लोगों ने चिटफंड कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. एएसपी के मुताबिक इससे पहले भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Ujjain Police
उज्जैन पुलिस

उज्जैन। महाकाल और नीलगंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिटफंड कंपनी की ठगी का शिकार हुए लोगों ने मामला दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस ने कंपनी के संचालक के खिलाफ एफआईआर कराई है. शहर के एडिशनल एसपी अमरिंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि साईं प्रसाद नाम की कंपनी, जो मुंबई वेस्टर्न से है और उसके द्वारा उज्जैन में कई लोगों के संग धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इसमें पूर्व में भी एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं पूरे देश में 100 से अधिक एफआईआर कंपनी के खिलाफ दर्ज हुई है और मामले में जांच जारी है.

चिटफंड कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

उज्जैन में करोड़ों की धोखाधड़ी

दरअसल देशभर में जाल फैला रखा अलग-अलग चिटफंड कंपनियों ने आमजनों को अपना शिकार बनाकर उनकी नाक में दम कर रखा है. कंपनी ग्रामीण और मध्यमवर्गीय इलाकों में जाकर लोगों को कुछ सालों में पैसा डबल करने का लालच देती है और कुछ आमजन कम जानकारी की कमी के चलते इनके जाल में फंस जाते हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि साईं प्रसाद, मुंबई वेस्टर्न कंपनी ने उज्जैन में करोड़ों की धोखाधड़ी की है कि इसमें अलग-अलग दो थानों में प्रकरण दर्ज किए गए हैं. मध्य प्रदेश इन वेस्ट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है, इसके बावजूद कंपनियों के संचालकों को कोई खौफ नहीं है.

ग्राहकों को दिया था दोगुनी राशि का लालच

याद रहे पूर्व में भी सनशाइन इंफ्रा नाम की कंपनी ने किया था कि फरियादियों से रिटर्न में अधिक दाम देने का वादा किया और कंपनी में ताला लगाकर इन्वेस्टर फरार हो गए थे. पूरा मामला उज्जैन के ही थाना नीलगंगा क्षेत्र में चिटफंड कंपनी द्वारा लोगों को चपत लगाने का सुर्खियों में आया था. उज्जैन शहर में आई सनशाइन इंफ्रा नाम की चिटफंड कंपनी ने लोगों के साथ बड़े बड़े वादे कर पैसा एठा और कुछ सालों में डबल करके देने को कहा था लेकिन कंपनी पैसा लेकर अभी तक फरार है जिसकी शिकायत लेकर नीलगंगा थाने में 8 महिलाएं पहुंची थी.

Last Updated : Jan 21, 2021, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details