मध्य प्रदेश

madhya pradesh

black fungus के इंजेक्शन की कालाबाजारी! उज्जैन में 16 इंजेक्शन के साथ मेडिकल स्टोर संचालक अरेस्ट

By

Published : May 28, 2021, 6:45 PM IST

ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करने से पहले पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के मुसद्दीपुरा स्थित मानस इंटरप्राइजेस पर ब्लैक फंगस में इलाज में काम आने वाले इंजेक्शन ब्लैक में मिल रहे हैं, जिसके बाद सीएसपी पल्लवी शुक्ला ग्राहक बनकर मानस इंटरप्राइजेस पहुंची जहां मेडिकल संचालक जुगल किशोर ने 7500 रुपए की कीमत वाले इंजेक्शन के दाम उन्हें 36000 रुपए बताए.

Black marketing of injections
इंजेक्शन की कालाबाजारी

उज्जैन। पुलिस ने शहर में छापा मारकर ब्लैक फंगस (black fungus) के इलाज में इस्तेमाल होने वाले 16 अवैध इंजेक्शन बरामद किए हैं. उज्जैन पुलिस ने यह इंजेक्शन एक मेडिकल स्टोर से जब्त किए.

black fungus के इंजेक्शन की कालाबाजारी
  • ऐसे हुई कार्रवाई

ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करने से पहले पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के मुसद्दीपुरा स्थित मानस इंटरप्राइजेस पर ब्लैक फंगस में इलाज में काम आने वाले इंजेक्शन ब्लैक में मिल रहे हैं, जिसके बाद सीएसपी पल्लवी शुक्ला ग्राहक बनकर मानस इंटरप्राइजेस पहुंची जहां मेडिकल संचालक जुगल किशोर ने 7500 रुपए की कीमत वाले इंजेक्शन के दाम उन्हें 36000 रुपए बताए. जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग लोगों को ग्राहक बनाकर मेडिकल स्टोर पर इंजेक्शन की खरीदी के लिए भिजवाया और आरोपी ने उन सभी से अधिक दामों में सभी से इंजेक्शन सौदा किया, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत की पुष्टि होने पर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

मौतों के आंकड़े छिपा रही शिवराज सरकार: कमलनाथ

  • आरोपी की पत्नी की 15 दिन पहले हुई है कोरोना से मौत

उज्जैन में black fungus के इलाज में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन फिलहाल कलेक्टर के माध्यम से ही आवंटित किए जा रहे है. इसके बावजूद आरोपी जुगल किशोर खुले आम इन इंजेक्शन का सौदा कर रहा था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी मेडिकल संचालक जुगल किशोर की पत्नी की 15 दिन पहले ही कोरोना से मौत हुई है इसके बावजूद भी आरोपी इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आरोपी ने इससे पहले इंजेक्शन किसे बेचे इसका पता लगाया जा रहा है. हालांकि पुलिस को शुरुआती पूछताछ में आरोपी द्वारा उत्तर प्रदेश से इंजेक्शन लाए जाने की बात पता चली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details