मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सत्ता-समन्वय की 'पाठशाला'! उज्जैन में बीजेपी के दिग्गजों का जमावड़ा

By

Published : Feb 11, 2021, 8:12 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 9:07 PM IST

उज्जैन में 12 और 13 फरवरी को बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर दो दिवसीय कैंडल बेस मास शिविर का आयोजन करने जा रही है. इस शिविर में सीएम शिवराज सिंह के अलावा कई बड़ें दिग्गज शामिल होने महाकाल की नगरी पहुंचेंगे. कार्यक्रम की तैयारियां अब अपने अंतिम दौर पर हैं.

bjp mla training class
विधायकों के पोस्टर

उज्जैन।22 फरवरी से मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. उससे पहले बीजेपी अपना प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने जा रही है. ये शिविर महाकाल की नगरी उज्जैन में 12 और 13 फरवरी को आयोजित किया जाएगा, जहां बीजेपी विधायकों को पार्टी लाइन का पाठ पढ़ाएंगे. इसके लिए पार्टी ने सभी विधायकों को बुलावा भेजा है. साथ ही प्रशिक्षण शिविर में सिंधिया समर्थक विधायकों पर खास तौर पर फोकस रखा जाएगा.

उज्जैन में विधायकों की 'पाठशाला'

शिविर में ये होगा खास

महाकाल की नगरी उज्जैन के एक निजी होटल में ये शिविर आयोजित किया जाएगा. जहां चुनाव में विधायक को जनता तक पहुंचने, चुनाव में काम करने का तरीका, समाज में भूमिका और पार्टी के दिशा-निर्देश का पालन करने के अलावा कई बातों का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

अंतिम दौर पर पहुंची तैयारियां

दो दिवसीय कैंडल बेस मास शिविर के आयोजन की तैयारियां अब अपने अंतिम दौर पर हैं. केंद्रीय दल के नेतृत्व में होने वाले इस आयोजन में बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. इसमें शिवराज सिंह चौहान सहित केंद्र के बड़े नाम शामिल हैं, जो प्रदेश के तमाम विधायकों को पार्टी की विचारधारा से जुड़े रहने और पार्टी के गुणों से अवगत कराएंगे. कार्यक्रम में मालवा की कलाकृति को भी दर्शाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम होना हैं. वहीं विधायक, मंत्री और तमाम नेता महाकालेश्वर के दर्शन करने भी पहुंचेंगे. कार्यक्रम की सभी व्यवस्था उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव की देखरेख में की जा रही है.

लोक कला को दिया बढ़ावा

ये भी पढ़ेंःMP विधानसभा सत्र से पहले BJP विधायकों की 'पाठशाला'

पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ने होटल में निरीक्षण किया था. इसके बाद उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के मार्गदर्शन में बैठक आयोजित हुई. फिर गुरुवार को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव निरीक्षण करने के होटल पहुंचे. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने तैयारियों के बारे में बताया कि कार्यक्रम के लिए होटल को खास मालवा लोक कला-सज्जा से आकर्षित किया गया है. शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए हैं. इसके अलावा मीडिया को इससे दूर रखने के निर्देश हैं. मंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि किसी भी नेता के निजी पोस्टर नहीं लगाए जाएंगे.

कई बड़े चेहरे होंगे शामिल

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने बताया कि उज्जैन में दो दिवसीय बीजेपी का प्रशिक्षण शिविर होने जा रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुरलीधर राव, मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री थावरचंद गहलोत, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, पंकजा मुंडे जैसे बड़े नाम शिविर में शामिल हैं, जिसके आधार पर बीजेपी की अगली दिशा तय होगी. हम सभी तैयारियों के अंतिम दौर में हैं. प्रदेश की बड़ी जिम्मेदारी पर हम खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं.

लोक कला से सजा होटल

ये भी पढ़ेंःउज्जैन में जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज, 12 और 13 फरवरी को कैंडल बेस कार्यक्रम

कौन-कौन रहेगा मौजूद

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • मध्य प्रदेश के अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे
  • कई केंद्रीय नेता भी होंगे शामिल
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गहलोत, कैलाश विजयवर्गीय, पंकजा मुंडे, नितिन गडकरी, धर्मेंद्र प्रधान जैसे कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

SP-ASP रहेंगे तैनात

शिविर में आने वाले राष्ट्रीय नेताओं और मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश के मंत्रियों-विधायकों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं. जानकारी के मुताबिक SP स्तर के दो, ASP स्तर के पांच और DSP स्तर के 20 अधिकारियों के साथ करीब 750 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे.

Last Updated : Feb 11, 2021, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details