मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गॉर्ड ऑफ ऑनर के बाद नगर भ्रमण पर निकले बाबा महाकाल, शाही सवारी में झांझ बजाते दिखे मंत्री

विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की शाही सवारी सोमवार को नगर भ्रमण पर निकली.मंदिर के मुख्य द्वार पर पालकी पहुंचते ही पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

By

Published : Aug 26, 2019, 8:14 PM IST

बाबा महाकाल की शाही सवारी

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की शाही सवारी सोमवार को नगर भ्रमण पर निकली. जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए मौजूद रहे, जबकि उज्जैन के प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा महाकाल की शाही सवारी में वाद्य यंत्र बजाते नजर आये.


बाबा माहकाल की अंतिम और शाही सवारी भव्य रूप में महाकाल मंदिर से निकली. उज्जैन के राजा को पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस सवारी के साथ पुलिस, घुड़सवार और पुलिस बैंड के अलावा भजन मंडली भी साथ चली. सवारी प्रमुख मार्गों से होती हुई शिपरण नदी पहुंची. जहां बाबा का क्षिप्रा के जल से अभिषेक किया गया.

बाबा महाकाल की शाही सवारी निकाली गई

शाही सवारी में बाबा चंद्रमौलेश्वर के रूप में निकले. मंदिर के मुख्य द्वार पर पालकी पहुंचते ही पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. जिसके बाद बाबा की पालकी गोदी चौराहा होती हुई क्षिप्रा नदी पहुंची. जहां क्षिप्रा के जल से बाबा महाकाल का अभिषेक किया गया. बाबा महाकाल की सवारी में भजन मंडली और झांझ मंजीरों के साथ बाबा निकले. वहीं, उज्जैन के प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बाबा की सवारी में झांझ बजाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details