मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज उज्जैन के राजा बने बाबा महाकाल, भस्मारती के बाद श्रृंगार की देखें LIVE तस्वीरें

By

Published : Apr 29, 2022, 8:42 AM IST

शुक्रवार को उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती के दौरान पंचामृत अभिषेक किया गया. बाबा महाकाल को आज राजा के रूप में तैयार किया गया. महाकाल को भस्मी अर्पित करके आरती की गई. उन्हें विभिन्न प्रकार की मिठाइयों का भोग लगाया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

baba mahakal
बाबा महाकाल

उज्जैन। बाबा महाकाल को शुक्रवार सुबह भस्मारती के बाद श्रृंगार किया गया. पंचामृत अभिषेक कर महाकालेश्वर को भांग अबीर और चंदन से उज्जैन नगरी के राजा के रूप में तैयार किया गया. बाबा महाकाल राजा के स्वरूप में बेहद आकर्षक लग रहे थे. उज्जैन के राजा को आज चार आंखे लगाई गईं. इसके साथ ही मस्तक पर चांदी का रजत त्रिमुण्ड लगाया गया. महाकालेश्वर की भस्मारती में भक्तों ने शामिल होकर आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही पूजा-अर्चना की. महाकाल को आज ड्राइ फूड का भोग लगाया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

बाबा महाकाल भस्मारती

बाबा महाकाल भस्मारतीःमहाकालेश्वर मंदिर में प्रातः काल सुबह होने वाली भस्म आरती में सबसे पहले भगवान महाकाल को जल अर्पित कर उन्हें स्नान कराया गया. इसके बाद दूध, दही, घी, शहद और पंचामृत का अभिषेक किया गया. पंडे-पुजारियों ने आज बाबा महाकाल को अबीर, चंदन और भांग से राजा के स्वरूप में तैयार किया गया. वही मस्तक पर चांदी का रजत त्रिमुण्ड और आज चार आंखें लगाई गईं. (baba mahakal bhasmarti)

बाबा महाकाल श्रृंगार

उज्जैन नगरी की राजा के रूप में हुआ बाबा महाकाल का श्रृंगार, करें दर्शन

बाबा महाकाल श्रृंगारः बाबा महाकाल को आज रुद्राक्ष की माला और चांदी का छत्र चढ़ाया गया. इसके बाद भगवान महाकाल को भस्मी अर्पित की गई. फिर भगवान महाकाल की आरती की गई. बाबा महाकाल को फल, फ्रूट और विभिन्न प्रकार की मिठाइयों से भोग लगाया गया. आज महाकाल का अद्भुत ही श्रृंगार किया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

ABOUT THE AUTHOR

...view details