मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ASI Informer Of Smugglers : ASI ही करता था पशु तस्करों के लिए मुखबरी, पशु क्रूरता की FIR दर्ज

By

Published : Jun 7, 2022, 1:39 PM IST

उज्जैन जिले के नागदा तहसील क्षेत्र में कुछ महीनों में जावरा स्टेट हाइवे पर गौ तस्करी के कई मामले सामने आए हैं. जानवरो की तस्करी के कई मामलों में पुलिस को सफलता भी मिली है लेकिन कुछ मामले ऐसे है जो पुलिस की आंखों के सामने से होकर निकल जाते हैं और पुलिस को भनक तक नहीं लग पाती. अब खुलासा हुआ है कि नागदा मंडी थाने में पदस्थ एएसआई ही तस्करों का मुखबिर है, जो तस्करों को पुलिस की लोकेशन बताकर उन्हें दूसरे रास्ते भेज देता था. (ASI used to inform animal smugglers) (Filed an FIR for animal cruelty on ASI)

ASI used to inform animal smugglers
ASI ही करता था पशु तस्करों के लिए मुखबरी

उज्जैन।जिले के नागदा में एएसआई ही पशु तस्करों की मदद करता था. घटना को गंभीरता से लेते हुए सीएसपी मनोज रत्नाकर ने बताया कि एएसआई के विरुद्ध पशु करूरता अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है व एक पिकअप वाहन जिसमें जानवर भरे थे, उसका पीछा कर उसे जब्त कर आधा दर्जन जानवरों को गौशाला छोड़ा और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अन्य दो वाहन व तस्करों की तलाश की जा रही है. ये पूरा मामला नागदा तहसील क्षेत्र अंतर्गत का है.

ASI ही करता था पशु तस्करों के लिए मुखबरी

पुलिस कार्रवाई के दौरान खुलासा :सोमवार अलसुबह 4 से 6 बजे के बीच जब पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि भैया लाल निवासी छावनी झंडा चौक थाना क्षेत्र आगर और दशरथ पिता बने सिंह नीवासी आगर ग्राम शिवगढ़ अपने साथियों संग तीन पिकअप वाहन से महीदपुर रोड होते हुए शासकीय कॉलेज के सामने से रत्नाखेड़ी के कच्चे रास्ते से गायों को लेकर निकलेंगे. वाहन को निकलवाने में कोई पुलिस कर्मी मदद करेगा, मुखबिर की सूचना पर तीन थाना क्षेत्रों की पुलिस अलर्ट हुई और जगह-जगह डायल हंड्रेड व टीमें तैनात की गई. इसी दौरान मंडी थाना एएसआई राम सिंह भूरिया थाना प्रभारी को रात 3 बजे सिविल ड्रेस में दिखाई दिया, जिससे थाना प्रभारी ने पूछताछ की तो राम सिंह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.

Save Environment: भिंड के संजीव ने पर्यावरण के नाम किया जीवन, एक दशक में लगाए 3 हजार पौधे, 2500 पेड़ बनकर तैयार

सख्ती से पूछताछ की तो ASI ने स्वीकारा :उसकी कॉल डिटेल को देखा तो तस्करों से बातचीत का उसमें पता चला. इसके बाद थाना प्रभारी ने ASI को थाने भेजा, जहां पूछताछ में उसने तस्करों की मदद करना स्वीकार किया. Asi राम सिंह भूरिया के विरुद्ध एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के निर्देशन में पशु क्रूरता अधिनियम व अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर मंडी थाना ने मामले को विवेचना में लिया है. वहीं तस्करी कर ले जा रहे एक पिक अप वाहन को भी कुछ दूरी पर पकड़ कर आधा दर्जन गायों को गौशाला छोड़ा और एक आरोपी दशरथ को गिरफ्तार किया व वाहन में सवार एक अन्य फरार तस्कर की तलाश की जा रही है.

(ASI used to inform animal smugglers) (Filed an FIR for animal cruelty on ASi)

ABOUT THE AUTHOR

...view details