मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अनोखा प्रदर्शन: आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार को जगाने के लिए गाये भजन

उज्जैन में आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला जहां कार्यकर्ताओं ने मोदी, शिवराज को जगाने के लिए भजन गए, और अपनी मांगों के लेकर धरना दिया.

By

Published : Feb 15, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Feb 15, 2021, 9:15 PM IST

Ujjain
आगंनबाड़ी कार्यकर्ता का धरना

उज्जैन। शहर में आज अपने हक की लड़ाई का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें जिले की तमाम महिला कार्यकर्ता शामिल हुए और कोठी परिसर के पास सिंहस्थ मेला कार्यालय के सामने बैठकर मोदी, शिवराज और सिंधिया के नाम के भजन गाने लगी. वहीं पीछे की साइड कलेक्टर कार्यालय भी है, यहां महिलाओं को प्रदर्शन करना था लेकिन रोड पर जाम की स्थिति ना हो इसके चलते सुरक्षा व्यवस्था में महिलाओं को कार्यालय की ओर ही रोक दिया गया. महिलाओं की मांग है कि तमाम आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शासकीय कर्मचारी घोषित किया जाए या फिर उनकी तनख्वाह बढ़ाई जाए.

आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना

उज्जैन जिले की सातों विधानसभा से पहुंची थी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

दरअसल अपनी तीन विशेष मांगों के चलते कोठी परिसर स्थित कलेक्टर कार्यालय में करीब हजार की संख्या ये कार्यकर्ता पहुंची. इनका कहना है कि वे गूंगी बहरी हो चुकी सरकार को जगाने आए हैं और भगवान के भजन नहीं मोदी, शिवराज ,सिंधिया के नाम के भजन गाकर सरकार को जगा रहे हैं. बता दें 'हम अपना अधिकार मांगते हैं नहीं किसी से भीख मांगते' जैसे स्लोगन के साथ नारेबाजी करती सभी महिलाएं एक जैसे ड्रेस कोड में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करती नजर आई.

शिक्षा विभाग में संविलियन की मांगों को लेकर सड़कों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आगंनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिला अध्यक्ष धापू बाई ने बताया कि उनकी 3 विशेष मांग है जिसमें पहले तो तमाम कार्यकर्ताओं को शासकीय कर्मचारी नियुक्त किया जाए. सब की सैलरी बढ़ाई जाए और सरकार 18 हजार रुपए कार्यकर्ताओं को, और 9 हजार रुपए साहिका को दें. कार्यकर्ताओं का कहना है कि कोविड-19 में भी हमने जान की परवाह किए इन्होंने अपना काम किया है, इसके बाद भी इनकी मांगे नहीं मानी जा रही है.

Last Updated : Feb 15, 2021, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details