मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन माइनिंग माफिया के विरुद्ध प्रशासन ने की कार्रवाई, 44 लाख का लगाया अर्थदंड

By

Published : Jan 26, 2021, 8:45 AM IST

प्रदेश में लगातार माफियाओंं के खिलाफ कार्रवाई जारी है, महाकाल नगरी उज्जैन में भी माइनिंग माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई, जिसके तहत 16 वाहनों को जब्त किया गया.

Administration takes action against Ujjain mining mafia
उज्जैन माइनिंग माफिया के विरुद्ध प्रशासन ने की कार्रवाई

उज्जैन। जिले में लगातार गुंडे, बदमाश, मिलावट खोर और माइनिंग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन ने अवैध परिवहन करने वाले 16 वाहनों को जब्त किया है, जिनकी कीमत करीब एक करोड़ 14 लाख रुपए बताई जा रही है.

बता दें कि जब्त किए गए वाहनों को न्यायालय के आदेश अनुसार एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंगल को सौंप दिया. एमपी रोडवेज के पुराने डिपो में खड़े इन 16 वाहनों को नगर निगम अपने कामों के लिए उपयोग कर रही है.

नगर निगम को वाहन मिलने से प्रतिदिन 52,500 रुपयों की बचत होगी. सौंपे गए वाहनों में तीन जेसीबी, पांच डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली शामिल हैं. एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि कलेक्टर आशीष सिंह के आदेश अनुसार माइनिंग माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी, जिसमें न्यायालय अपर कलेक्टर में 51 प्रकरणों पर सुनवाई हुई, बाकी के 8 प्रकरणों के वाहनों को हमने राजसात किया और उन पर 44 लाख का अर्थदंड लगाया है. बाकी के बचे पांच केसों में सुनवाई होना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details