मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चार दिवसीय राष्ट्रीय तीरंदाजी स्पर्धा का आयोजन, देश के 15 राज्यों के तीरंदाज हुए शामिल

By

Published : Dec 27, 2019, 4:48 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 5:03 PM IST

उज्जैन के झालरिया मठ में चार दिवसीय राष्ट्रीय तीरंदाजी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 15 राज्यों से 650 से अधिक अलग-अलग साल के बच्चे भाग ले रहे हैं.

a-four-day-national-archery-event-was-organized-in-ujjain
राष्ट्रीय तीरंदाजी स्पर्धा का उज्जैन में हुआ आयोजन

उज्जैन। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से 65वें राष्ट्रीय शालेय तीरंदाजी प्रतियोगिता में देशभर से 15 राज्यों के बच्चे शामिल हुए हैं. जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली छात्र शामिल हुए. प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के बच्चों ने अब तक सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं. वही अलग-अलग आयु वर्ग के बच्चों ने भी तीरंदाजी में अपना हुनर दिखाते हुए पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है.

राष्ट्रीय तीरंदाजी स्पर्धा का उज्जैन में हुआ आयोजन
वहीं प्रतियोगिता के आयोजक बताते हैं कि देशभर से आए बच्चे यहां आकर खुश हैं और उन्हें नया सीखने को मिल रहा है. साथ ही कंपटीशन में भी बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. अब तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली ,ओडिशा ,और आंध्र प्रदेश के बच्चों ने पदक जीता है, लेकिन मध्यप्रदेश को फिलहाल इसमें ओर आगे बढ़ने की जरुरत हैं.

आयोजक ने बताया की जल्द ही उज्जैन के दशहरे मैदान स्कूल में भी बच्चों को फिल्टर आर्चरी सिखाई जाएगी. फिलहाल इस प्रतियोगिता का समापन शनिवार को होना है, जो कि उज्जैन के ज्ञान सागर स्कूल में होगा.

Last Updated : Dec 27, 2019, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details