मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 28, 2023, 1:24 PM IST

Updated : Jun 28, 2023, 2:10 PM IST

ETV Bharat / state

उज्जैन में खुलेंगी 36 दुकानें: महाकाल की नगरी में मिलेगा मालवा के खानपान का जायका, यूनिक नाम बताएं 21 हजार का इनाम पाएं

36 Dukan Built in Ujjain: उज्जैन आने वाले दर्शनार्थियों के लिए खुशखबरी है. इंदौर में 56 दुकानों की तर्ज पर उज्जैन में भी 36 दुकाने खुलने जा रही हैं. यानी कि तीर्थ दर्शनार्थी व अन्य लोग अब मालवा के खानपान का उज्जैन में भी आनंद ले सकेंगे. आगामी 2 से 3 दिन में इसको लेकर टेंडर जारी किए जाएंगे.

36 shops will open in Ujjain
महाकाल की नगरी में मालवा का खानपान

विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्याम बंसल

उज्जैन। धार्मिक नगरी उज्जैन में भी अब इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर 36 दुकानें बनाने की योजना पर विकास प्राधिकरण कार्य कर रहा है. आगामी 2 से 3 दिन में इसके टेंडर भी निकाले जाने की बात विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्याम बंसल ने की है. श्याम बंसल का कहना है कि ''उज्जैन में देश विदेश के तीर्थदर्शनार्थी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. जो इंदौर नहीं जा पाते वे मालवा के खानपान का मजा यहां ले सकें, इसी उद्देश्य से इस प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है.''

जल्द टेंडर होंगे जारी: विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने कहा कि ''उज्जैन विकास प्राधिकरण 36 दुकानों का निर्माण करेगा. इसके लिए नानाखेड़ा बस स्टॉप के पास पेट्रोल पंप के पीछे खाली पड़ी जगह अभी चयनित की गई है. एक मॉल की तरह इसे डिवेलप किया जाएगा, क्योंकि यह महाकाल की नगरी में है इसलिए इसे बेहद ही आकर्षक बनाये जाने की योजना है. 2 से 3 दिन में इसके टेंडर भी जारी किए जाएंगे. इसके निर्माण के बाद इसे नो व्हीकल जोन रखा जाएगा."

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

नाम बताओ 21000 का इनाम ले जाओ:उज्जैन प्राधिकरण केअध्यक्ष श्याम बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि ''56 दुकान इंदौर में काफी फेमस हो चुकी है. उसी तरह उज्जैन की भी दुकानें फेमस हो इसके लिए आम लोगों से नाम के लिए सुझाव मांगे जाएंगे. जो सबसे अच्छा नाम बताएगा उसे ₹21000 का इनाम भी दिया जाएगा.'' बता दें कि इंदौर की 56 दुकान पर दूर-दूर से लोग वहां के पकवानों का स्वाद लेने आते हैं. कोई भी सेलिब्रिटी इंदौर आता है तो 26 दुकान पर आना नहीं भूलता.

Last Updated : Jun 28, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details